1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हम आत्मनिर्भर भी हुए हैं और एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक करने का जज्बा रखते हैं : सीएम योगी

हम आत्मनिर्भर भी हुए हैं और एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक करने का जज्बा रखते हैं : सीएम योगी

राजधानी लखनऊ के केडीसिंह बाबू स्टेडियम में 'आजादी के अमृत महोत्सव' के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें शामिल होने के लिए पहुंचे मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने देश की सुरक्षा के लिए शहादत देने वाले सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया। साथ ही कहा कि लखनऊ (Lucknow) को देश की आजादी के अमृत महोत्सव से जोड़ रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के केडीसिंह बाबू स्टेडियम में ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें शामिल होने के लिए पहुंचे मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने देश की सुरक्षा के लिए शहादत देने वाले सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया। साथ ही कहा कि लखनऊ (Lucknow) को देश की आजादी के अमृत महोत्सव से जोड़ रहा है। उन्होंने कहा कि, आज हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तब एक नए भारत की तस्वीर हम सबके सामने है।

पढ़ें :- रामनगरी में द‍िव्‍य शालिग्राम की श‍िलाओं का भव्‍य पूजन, भक्‍त बोले- लगा मां सीता-श्रीराम के हुए दर्शन

यही भारत जो दूसरे देशों पर दवाओं के लिए निर्भर रहता था। लेकिन कोरोना जैसी महामारी में भारत ने दूसरे देशों को वैक्सीन और पीपीई किट देने का काम किया। नया भारत है जो अपनी आस्था के सम्मान के साथ ही देश की सीमाओं की सुरक्षा भी करते हैं। हम आत्मनिर्भर भी हुए हैं और आत्मसम्मान के लिए एयरस्ट्राइक भी करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के लंबे संघर्ष की कीमत हमारी भावी पीढी समझ सके इसे ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री जी ने आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम देश में शुरू किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि, देश में अलग-अलग समय में आजादी का आन्दोलन चलता रहा, लेकिन सामूहिक प्रयास वर्ष 1857 के प्रथम स्वातन्त्र्य समर में देखने को मिला था। इस प्रथम स्वातन्त्र्य समर का केंद्र बिंदु उत्तर प्रदेश था।

यह अमृत काल हमारे लिए प्रेरणा है… स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व स्वतंत्र भारत में देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले हमारे वीर शहीदों के त्याग और बलिदान की। यह संकल्प है आगे बढ़ने का, यह अवसर है आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने का। साथ ही कहा कि अगर आज दुश्मन भारत की समीा में दाखिल करने की कोशिश करता है तो भारतीय सेना एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक करने का जज्बा भी रखती है।

पढ़ें :- Adani Group को किस बैंक ने दिया कितना कर्ज? RBI ने मांगी डिटेल, सेबी भी एक्शन में, संसद में हंगामा जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...