HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Fertility Boost Drink: जल्दी कंसीव करने के लिए महिलाएं पीएं ये फर्टिलिटी बूस्ट करने वाली ये ड्रिंक

Fertility Boost Drink: जल्दी कंसीव करने के लिए महिलाएं पीएं ये फर्टिलिटी बूस्ट करने वाली ये ड्रिंक

माता पिता बनना हर कपल का सपना होता है। वहीं किसी न किसी वजह से महिलाओं को कंसीव करने में दिक्कतें होने लगती है। ऐसे में उनका मां बनने का सपना अधूरा सा लगने लगता है। बढ़ती उम्र में ये चांस और भी कम होने लगते है।

Fertility Boost Drink: माता पिता बनना हर कपल का सपना होता है। वहीं किसी न किसी वजह से महिलाओं को कंसीव करने में दिक्कतें होने लगती है। ऐसे में उनका मां बनने का सपना अधूरा सा लगने लगता है। बढ़ती उम्र में ये चांस और भी कम होने लगते है।

पढ़ें :- कहीं आप तो नहीं कर रही एक्सपायरी ब्यूटी प्रोडक्ट यूज, जानें कब तक इस्तेमाल करना चाहिए ये मेकअप प्रोडक्ट

ऐसे में कुछ ऐसी चीजें है जिनका सेवन करने से आप अपनी फर्टिलिटी को बढ़ा सकती है। जिससे कंसीव करने में आसानी हो सकती है। क्योंकि तीस के बाद महिलाओं को कंसीव करने में और भी कई दिक्कतें होने लगती है।

क्योंकि महिलाओं के शरीर में हार्मोनल इंबेलेंस हो सकता है। या शरीर में आवश्यक न्यूट्रिएंट्स की कमी हो जाती है। इसकी वजह से महिलाओं की फर्टिलिटी पर असर पड़ता है। इसके लिए सही डाइट और रुटीन की जरुरत होती है। कुछ ऐसी चीजें है जो महिलाओं की फर्टिलिटी बूस्ट करने के लिए मदद कर सकते है।

फर्टिलिटी बूस्ट करने के लिए मेथी फायदेमंद हो सकती है इसके लिए एक चम्मच मेथी दाना को फ्लैक्स सीड्स पाउडर आठ टी स्पून, आठ टी स्पून सौंफ और एक टी स्पून सेंधा नमक को एक जार में मिक्चर बना कर रख लें। इसे एक गिलास पानी में एक चम्मच डाल कर सुबह खाली पेट पी लें।

पढ़ें :- Skin Care Tips: शहद और बेसन को इस तरह से चेहरे पर लगाएं और तुरंत पाएं ग्लो, दूर होगी टैनिंग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...