1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Winter Weather : देश के कई हिस्सों में सर्दी ने जनजीवन का हाल बुरा कर दिया,   इन राज्यों में 25-27 दिसंबर के बीच बारिश-बर्फबारी की आशंका

Winter Weather : देश के कई हिस्सों में सर्दी ने जनजीवन का हाल बुरा कर दिया,   इन राज्यों में 25-27 दिसंबर के बीच बारिश-बर्फबारी की आशंका

देश के कई राज्यों में मौसम ने तेजी से बदली है। सर्द हवाओं की कंपकंपी और ठंड की गलन ने जनजीवन का हाल बुरा कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Winter Weather : देश के कई राज्यों में मौसम ने तेजी से बदली है। सर्द हवाओं की कंपकंपी और ठंड की गलन ने जनजीवन का हाल बुरा कर दिया है।  इस बीच, मौसम विभाग ने बताया कि राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में शनिवार की सुबह कोहरा छाया रहा। इसकी वजह से विजिबिलिटी कम बनी रही। कोहरे के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पढ़ें :- IND vs AUS Nagpur Test Live : नागपुर टेस्ट में बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया, टी-ब्रेक तक स्कोर 174/8

खबरों के अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD)  ने कहा कि दिल्ली में सुबह न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार सहित कुछ राज्यों में छिटपुट वर्षा और जम्मू, हिमाचल और अन्य क्षेत्रों में स्नोफॉल की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश सहित असम, मेघालय, सिक्किम, पश्चिम बंगाल में 25 दिसंबर को बारिश और बर्फबारी के अनुमान है। जबकि 26 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की वर्षा की संभावना है।

विभाग ने जानकारी दी है कि 27 दिसंबर को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा के कुछ इलाकों में बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। बारिश के बाद यहां के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की जाएगी।

 

पढ़ें :- भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व कुलपति ने किया आत्मसमर्पण, भेजे गए जेल, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका कर दी थी खारिज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...