HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. World War II veteran : द्वितीय विश्व युद्ध लड़ चुके सैनिक ने 100 साल की उम्र में की प्रेमिका से शादी

World War II veteran : द्वितीय विश्व युद्ध लड़ चुके सैनिक ने 100 साल की उम्र में की प्रेमिका से शादी

द्वितीय विश्व युद्ध लड़ने वाले अमेरिका के पूर्व सैनिक हारोल्ड टेरेंस ने 100 साल की उम्र में अपनी प्रेमिका जीन स्वेर्लिन से शादी रचाकर नया कीर्तिमान बनाया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

World War II veteran :  द्वितीय विश्व युद्ध लड़ने वाले अमेरिका के पूर्व सैनिक हारोल्ड टेरेंस ने 100 साल की उम्र में अपनी प्रेमिका जीन स्वेर्लिन से शादी रचाकर नया कीर्तिमान बनाया है। टेरेंस अैर स्वेर्लिन ने फ्रांस में नॉरमैंडी के डी-डे समुद्र तट पर स्थित एक ‘टाउन हॉल’ में शादी की। यह वही स्थान है जहां छह जून, 1944 को मित्र देशों के विमानों के उतरने के बाद भीषण लड़ाई हुई थी जिससे यूरोप को एडोल्फ हिटलर के अत्याचार से मुक्ति दिलाने में मदद मिली।

पढ़ें :- G7 Summit 2024: भारत रवाना होने से पहले बाइडन-ट्रूडो से मिले पीएम मोदी, मेहमाननवाजी के लिए इटली को कहा धन्यवाद

हारोल्ड की शादी में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बतौर मेहमान शामिल हुए। बाइडेन और मैक्रों ने नवविवाहित जोड़े को शादी के शुभकामनाएं दी। यह शादी फ्रांस और अमेरिका से लेकर दूसरे देशों में भी चर्चा का विषय बना गई है।

टेरेंस और स्वेर्लिन के विवाह समारोह में शामिल हुए कुछ लोगों ने द्वितीय विश्व युद्ध के समय की पोशाक पहनी हुई थीं। जीन स्वेर्लिन ने गुलाबी रंग की पोशाक पहनी थी। वहीं, टेरेंस ने हल्के नीले रंग के सूट पहना। टेरेंस ने इसे ‘अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन’ बताया और स्वेर्लिन ने कहा, प्यार केवल युवाओं के लिए नहीं हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...