1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पेट्रोल-डीजल के बाद सब्जियों के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा बजट, आम लोग हो रहे प्रभावित

पेट्रोल-डीजल के बाद सब्जियों के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा बजट, आम लोग हो रहे प्रभावित

महंगाई की मार के बीच सब्जियों के दामों में भी तेजी से वृद्धि हो रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बढ़ते दामों के कारण आम आदमी की थाली से सब्जियां दूर होती जा रही है। पिछले 15 दिनों में यहां पर सब्जियों के दामों में तेजी से वृद्धि हुई है, जिसके कारण लोगों का बजट प्रभावित हो गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। महंगाई की मार के बीच सब्जियों के दामों में भी तेजी से वृद्धि हो रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बढ़ते दामों के कारण आम आदमी की थाली से सब्जियां दूर होती जा रही है। पिछले 15 दिनों में यहां पर सब्जियों के दामों में तेजी से वृद्धि हुई है, जिसके कारण लोगों का बजट प्रभावित हो गया है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

नेनुआ, परवल, भिंडी से लेकर टिंडा के दाम काफी बढ़ गए हैं। वहीं, नीबू और मिर्च के दाम तो पहले से ही काफी बढ़े हुए हैं। सब्जियों की बढ़ी हुई कीमतों ने लोगों के खाने की थाली का स्वाद बिगाड़ दिया है। लोगों के घर का बजट इससे बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। लोगों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ी हुई कीमतों ने उन्हें पहले ही परेशान कर रखा था, ऐसे में सब्जियों के दाम में बेतहाशा बढ़ोत्तरी ने उन पर महंगाई की मार को और भी बढ़ा दिया है।

लखनऊ में साब्जियों के ये हैं दाम
परवल: 80–100 रूपये किलो
भिण्डी: 80—100 रूपये किलो
टमाटर – 30 रूपये किलो
करैला – 80 रूपये किलो,
नींबू – 80 रूपये पाव
खीरा – 40 रूपये किलो
लौकी – 40 रूपये किलो
कद्दू – 30 रूपये किलो
कटहल – 60 रूपये किलो
नेनुआ — 100 रुपये किलो

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...