1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology : तिजोरी में रखें इन शुभ वस्तुओं को ,आर्थिक बुलंदियों पर होगा जीवन का सफर

Astrology : तिजोरी में रखें इन शुभ वस्तुओं को ,आर्थिक बुलंदियों पर होगा जीवन का सफर

जीवन में आर्थिक सफलता से सुख समृद्धि का वातावरण निर्मित कयिा जा सकता है। आर्थिक प्रगति जीवन के लिए अत्यन्त आवश्यक है।अर्थ हीन जीवन बहुत कष्टकारी होता है। कुछ लोग जीवन पैसा तो बहुत कमाते है लेकिन उनके पास पैसा टिकता नहीं है। जब जरूरत होती है तब ऐसे लोगों को दूसरों के साने हाथ फैलाने को मजबूर होना पड़ता है। ​

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astrology : जीवन में आर्थिक सफलता से सुख समृद्धि का वातावरण निर्मित कयिा जा सकता है। आर्थिक प्रगति जीवन के लिए अत्यन्त आवश्यक है।अर्थ हीन जीवन बहुत कष्टकारी होता है। कुछ लोग जीवन पैसा तो बहुत कमाते है लेकिन उनके पास पैसा टिकता नहीं है। जब जरूरत होती है तब ऐसे लोगों को दूसरों के साने हाथ फैलाने को मजबूर होना पड़ता है। ​घर की तिजोरी में धन को रोकने के लिए ज्योतिष शास्त्र में अनेको उपाय बताये गए है। आईये जाने है ​तिजोरी में धन को रोकने लिए किन  उपायों को करना आवश्यक है।

पढ़ें :- लाल मूंगा करता है मंगल ग्रह को मजबूत, जानिए किन राशियों को धारण करना चाहिए यह रत्न

जयोतिष शास्त्र के अनुसार नारियल को बहुत ही शुभ माना जाता है।  एक छोटा नारियल और इसके साथ दो सुपारी को भी गणेश-गौरी का रूप मानकर तिजोरी में रखा जा सकता है। मान्यताओं के अनुसार,रखने से पहले इनकी पूजा करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का स्थायी निवास बना रहता है। मां लक्ष्मी धन और ऐश्वर्य की देवी है। इनकी प्रसन्नता से कभी आर्थिक अभाव नहीं होता है। इस क्रिया से जातक के जीवन का सफर आर्थिक बुलंदियों पर होगा। घर की तिजोरी या फिर जहां आप पैसे रखते हैं वहां एक हल्दी की गांठ रख दें। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...