HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Australia : ऑस्ट्रेलिया में चार भारतीयों की डूबने से दुखद मौत, छुट्टी मनाने पहुंचे थे  फिलिप द्वीप 

Australia : ऑस्ट्रेलिया में चार भारतीयों की डूबने से दुखद मौत, छुट्टी मनाने पहुंचे थे  फिलिप द्वीप 

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में एक अनियंत्रित समुद्र तट पर डूबने की घटना में दो महिलाओं सहित चार भारतीयों की दुखद मौत हो गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Australia : ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में एक अनियंत्रित समुद्र तट पर डूबने की घटना में दो महिलाओं सहित चार भारतीयों की दुखद मौत हो गई। यह घटना लगभग 20 वर्षों में विक्टोरियन जल में सबसे भीषण त्रासदी का प्रतीक है। यह घटना न्यू हेवन के पास फिलिप द्वीप पर हुई।घटना बुधवार को विक्टोरिया के फिलिप आइलैंड में घटी।

पढ़ें :- Mexico  Platform Broken : मेक्सिको में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की रैली में मंच गिरने से 9 लोगों की मौत ,  50 घायल

खबरों के अनुसार, आपातकालीन सेवाओं को बुधवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे न्यूहेवन के पास चार लोगों के पानी में डूबने की आशंका की सूचना मिली।  लाइफ सेविंग विक्टोरिया राज्य एजेंसी के कमांडर केन ट्रेलोर ने कहा,  फिलिप द्वीप पर फॉरेस्ट केव्स के समुद्री क्षेत्र में संकट में फंसे चार लोगों की सहायता के लिए लाइफ सेविंग विक्टोरिया को बुलाया गया था, जो हमारे गश्त वाले लाइफगार्ड स्थल से केवल कुछ किलोमीटर की दूरी पर है।

उन्होंने कहा, डूयूटी पर मौजूद नहीं होने के बावजूद हमारे लाइफगार्ड ने उनमें से तीन लोगों को पानी से बाहर निकाला और हमारी एक बचाव नौका ने आखिरी व्यक्ति को भी पानी से निकाल लिया था।सभी बेहोश और प्रतिक्रियाहीन थे और बचावकर्मियों ने सीपीआर शुरू किया। अधिकारियों ने अब तक पीड़ितों का नाम नहीं बताया है। सभी के प्रयासों के बावजूदए दुर्भाग्य से उनमें से तीन लोगों की मृत्यु हो गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...