HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US Baltimore Harbor Bridge Collapsed : अमेरिका के बाल्टीमोर में जहाज की टक्कर से बड़ा पुल ढहा,चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित

US Baltimore Harbor Bridge Collapsed : अमेरिका के बाल्टीमोर में जहाज की टक्कर से बड़ा पुल ढहा,चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित

अमेरिका के बाल्टीमोर में एक जहाज की टक्कर से बड़ा पुल ढह गया। यह घटना तब हुई जब बाल्टीमोर हार्बर में एक पुल से एक विशाल मालवाहक जहाज टकरा गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

US Baltimore Harbor Bridge Collapsed : अमेरिका के बाल्टीमोर में एक जहाज की टक्कर से बड़ा पुल ढह गया। यह घटना तब हुई जब बाल्टीमोर हार्बर में एक पुल से एक विशाल मालवाहक जहाज टकरा गया। घटना के बाद सबसे व्यस्त बंदरगाहों में से एक को बंद करना पड़ा। अचानक हुई इस दुर्घटना में छह कर्मचारी लापता हो गए और उन्हें मृत मान लिया गया। खबरों के अनुसार, कंटेनर जहाज डाली को भारतीय चालक दल द्वारा ऑपरेट किया जा रहा था। जो कि फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज से टकरा गया। चालक दल के सभी 22 सदस्य सुरक्षित है, वहीं पुल पर मरम्मत करने वाले छह लोग लापता हैं।

पढ़ें :- Italy Boat Accident : इटली के पास भूमध्य सागर में दो नाव डूबने से 11 प्रवासियों की मौत, 60 से अधिक लापता

अमेरिका में भारतीय दूतावास ने भीषण हादसे पर शोक व्यक्त किया और टक्कर से प्रभावित किसी भी भारतीय नागरिक के लिए एक हेल्पलाइन जारी की। एक्स पर लिखा गया “बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना से प्रभावित सभी लोगों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना और जो भी भारतीय नागरिक प्रभावित हो सकते हैं या उन्हें सहायता की आवश्यकता है, उनके लिए भारतीय दूतावास ने एक हेल्पलाइन बनाई है: कृपया हमसे संपर्क करें।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...