1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ई-पेंशन पोर्टल का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ, कहा-अब पेंशन के लिए किसी को भी भटकना नहीं पड़ेगा

ई-पेंशन पोर्टल का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ, कहा-अब पेंशन के लिए किसी को भी भटकना नहीं पड़ेगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने श्रम दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। इसके साथ ही पेंशन व पेंशनर से संबंधित सेवाओं के प्रबंधन के लिए ई पेंशन पोर्टल (E-Pension Portal) की शुरूआत की है। ई पेंशन पोर्टल की शुरूआत होने पर रिटायर होने के बाद कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी और अब उन्हें दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने श्रम दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। इसके साथ ही पेंशन व पेंशनर से संबंधित सेवाओं के प्रबंधन के लिए ई पेंशन पोर्टल (E-Pension Portal) की शुरूआत की है। ई पेंशन पोर्टल की शुरूआत होने पर रिटायर होने के बाद कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी और अब उन्हें दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

पढ़ें :- पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, बाइडन और सुनक टॉप 5 से आउट

ई-पेंशन पोर्टल https://epension.up.nic.in का शुभारम्भ होने के साथ ही मार्च-2022 में सेवानिवृत्त 1,220 कार्मिकों को प्रथम पेंशन की धनराशि उनके बैंक खातों में प्रेषित कर दी गई है। ई-पेंशन पोर्टल (E-Pension Portal) की शुरूआत होने पर प्रदेश के 11.50 लाख कार्मिक सीधे-सीधे लाभान्वित होंगे। यह ‘ईज ऑफ लिविंग’ का ही हिस्सा है।

इस मौके पर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘ई-पेंशन पोर्टल’ ऑनलाइन डैशबोर्ड द्वारा पूर्ण रूप से अनुरक्षित होगा। उत्तर प्रदेश, देश का पहला राज्य होगा, जो अपने पेंशन धारकों को यह सुविधा प्रदान करने जा रहा है। अब पेंशन के लिए किसी को भी भटकना नहीं पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा से प्रदेश ने विगत 05 वर्षों में तकनीक का अधिकाधिक उपयोग किया है। उसी का परिणाम है कि प्रत्येक क्षेत्र में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। ई-पेंशन पोर्टल इसी प्रक्रिया का एक हिस्सा है, ताकि आपके जीवन को और सरल किया जा सके।

 

पढ़ें :- UP MLC Election : विधानपरिषद चुनाव में ​BJP ने साइकिल की पंचर, योगी बोले- डबल इंजन सरकार के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...