1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. Goa Trip : बीच से लेकर शॉपिंग तक, कम से कम बजट में इस तरह करें गोवा की सैर

Goa Trip : बीच से लेकर शॉपिंग तक, कम से कम बजट में इस तरह करें गोवा की सैर

मार्च माह में अगर आप किसी पर्यटन स्थल पर घूमने जाना चाहते है तो कम बजट  कम बजट में गोवा घूमने जा सकते है। यहां आपको प्रकृति को नजदीक  से देखने का तो मौका मिलेगा ही।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Goa Trip : मार्च माह में अगर आप किसी पर्यटन स्थल पर घूमने जाना चाहते है तो कम बजट  कम बजट में गोवा घूमने जा सकते है। यहां आपको प्रकृति को नजदीक  से देखने का तो मौका मिलेगा ही। इसी के साथ आपको सुकून भी मिलेगा, जिससे आपका दिमाग शांत हो जाएगा। इससे आप खुद को तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस महीने मौसम भी घूमने फिरने के लिए अनुकूल रहता है। इस माह में ना तो अधिक ठंड पड़ती है और ना तो अधिक गर्मी पड़ती है। देश के पश्चिमी तट पर स्थित गोवा मार्च में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।  खूबसूरत वातावरण के बीच यहां आप शानदार तरीके से छुट्टियां बिता सकते हैं।

पढ़ें :- Famous Goddess Temples of Lucknow: इस नवरात्रि मनोकामनाएं पूरी करने इन देवी मंदिर में करें दर्शन, होगी मन की मुराद पूरी

आइए अब जानते हैं कि आप कैसे कम से कम बजट में गोवा का टूर कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको ट्रेन से सफर करना होगा। इसके अलावा शेयरिंग कैब और शेयरिंग होटल में रहना होगा। इसी के साथ स्कूटी भी चलानी होगी। लेकिन इस टूर में आपको मजा बहुत आएगा।

ट्रेन
अगर आपको सस्ते में गोवा की सैर करनी है तो इसके लिए आप ट्रेन से गोवा जाएं। इसके लिए आप अपने घर से या फिर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से थिविम रेलवे स्टेशन की टिकट लें, क्योंकि गोवा के सबसे पास थिविम रेलवे स्टेशन ही है। यहां एक व्यक्ति की ट्रेन की टिकट करीब 800 से 1000 रुपए में आ जाएगी।

गोवा में एक रात रहने के लिए आप होटल में शेयरिंग रूम बुक कर लें। गोवा में आपको करीब 500 से 600 रुपए में एक रात के लिए होटल में शेयरिंग रूम मिल जाएगा।

गोवा में किराए पर स्कूटी भी मिलती है। इसलिए सुबह उठने के बाद आप स्कूटी बुक कर लें, जिसका एक दिन का किराया लगभग 400 से 500 तक होता है।

पढ़ें :- IRCTC cheap packages: मां वैष्णो के दर्शन की कर रहे हैं प्लानिंग तो IRCTC लाया है ये बेहतरीन और सस्ता पैकेज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...