HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. Darkness around the lips: होठों के आस पास के एरिया के कालेपन से हैं परेशान तो ट्राई करें ये चीजें

Darkness around the lips: होठों के आस पास के एरिया के कालेपन से हैं परेशान तो ट्राई करें ये चीजें

कई लोगो को होंठो के आस पास का एरिया बाकी चेहरे के मुकाबले काला नजर आता है। होठो के आस पास पिंग्मेंटेशन होना बेहद आम समस्या है। कई महिलाएं अपर लिप्स को छिपाने के लिए ब्लीज, वैक्स आदि कराती है जिन लोगो की स्किन पर यह सूट नहीं करता उनके होंठ के आस पास की जगह कालापन नजर आने लगता है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

कई लोगो को होंठो के आस पास का एरिया बाकी चेहरे के मुकाबले काला नजर आता है। होठो के आस पास कालापन होना बेहद आम समस्या है। कई महिलाएं अपर लिप्स को छिपाने के लिए ब्लीज, वैक्स आदि कराती है जिन लोगो की स्किन पर यह सूट नहीं करता उनके होंठ के आस पास की जगह कालापन नजर आने लगता है।

पढ़ें :- Ways to remove blemishes and spots: इन चीजों को चेहरे पर लगाने से दाग धब्बों से मिलेगा छुटकारा, निखरेगी रंगत

अपर लिप्स के कालेपन को हटाने के लिए एक चम्मच दही में गुलाबजल और अपरलिप्स के आस पास जहां कालापन है लगा लें। पंद्रह मिनट के बाद धो लें। इसके अलावा दूध में एक चम्मच गुलाबजल और चंदन या ओटमील पाउडर मिक्स करके लगा लें। सूख जाए तो धो लें।

होठो के आस पास के एरिया का कालापन दूर करने के लिए शहद भी फायदेमंद होता है।आप ऑर्गेनिक शहद का इस्तेमाल कर सकती है। सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच शहद में गुलाबजल एक चम्मच और आधा चम्मच शहद मिक्स करके लगा लें। पंद्रह मिनट के बाद धो लें। इसके अलावा हल्दी को दूध या दही में मिलाकर लगा सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...