HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Delhi Water Board Recruitment: दिल्ली जल बोर्ड ने जूनियर असिस्टेंट के 760 पदों पर निकाली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

Delhi Water Board Recruitment: दिल्ली जल बोर्ड ने जूनियर असिस्टेंट के 760 पदों पर निकाली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

दिल्ली जल बोर्ड ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती निकालने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही जूनियर असिस्टेंट की 760 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इन पदों पर भर्ती के लिए दिशानिर्देशों का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Delhi Water Board Recruitment: दिल्ली जल बोर्ड ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती निकालने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही जूनियर असिस्टेंट की 760 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इन पदों पर भर्ती के लिए दिशानिर्देशों का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है।

पढ़ें :- BGSYS Recruitment: बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी में निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे कैरेन अप्लाई

दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट udd.delhi.gov.in पर इस भर्ती के नियम कायदों से जुडी ड्राफ्ट शेयर कर सभी हितधारकों से सुझाव मांगे हैं। मसौदे के मुताबिक सर्विस डिपार्टमेंट से भर्ती की मंजूरी भी मिल चुकी है।

हितधारकों को 25 अप्रैल तक अपने सुझाव सब्मिट करने होंगे। ड्राफ्ट के मुताबिक ग्रुप सी लेवल के जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए 18 से 25 वर्ष तक के युवा अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों का सिलेक्शन होगा उन्हें लेवल-2, 19,900-63,200 रुपये तक का वेतन मिलेगा।

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही कंप्यूटर पर इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की गति से टाइपिंग स्पीड होना भी जरुरी है।

बता दें, इन पदों पर नियुक्ति के बाद दो साल प्रोबेशन पीरियड के होंगे। रिक्त पदों में से 85 फीसदी पद सीधी भर्ती के द्वारा भरे जाएंगे, जबकि 10 फीसदी पद 12वीं पास लेवल-1 पद के स्टाफ से भरे जाएंगे। जबकि 5 फीसदी पद प्रमोशन के आधार पर भरे जाने हैं।

पढ़ें :- Northern Railway Recruitment: उत्तर रेलवे में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह भर्ती दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ( डीएसएसएसबी ) के माध्यम से की जाएगी या नहीं। इस भर्ती से जुड़े अपडेट्स के लिए delhijalboard.delhi.gov.in , udd.delhi.gov.in और dsssb.delhi.gov.in चेक करते रहें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...