1. हिन्दी समाचार
  2. सेहत
  3. ऑयली फूड्स खाने के बाद करें ये काम करे जरूर

ऑयली फूड्स खाने के बाद करें ये काम करे जरूर

ऑयली फूड के सेवन से कई तरह की समस्याएं होती हैं,हार्ट से जुड़ी बीमारी, मोटापा या हाई ब्लड प्रेशर जैसी समस्याएं शामिल हैं

By प्रिया सिंह 
Updated Date

ऑयली फूड के सेवन से कई तरह की समस्याएं होती हैं,हार्ट से जुड़ी बीमारी, मोटापा या हाई ब्लड प्रेशर जैसी समस्याएं शामिल हैं और ऐसे में कोशिश करनी चाहिए कि ऑयली फूड्स से दूरी बनाकर रखी जाए,लेकिन अगर ऑयली फूड खाते भी हैं तो गैस और बदहजमी से बचने के लिए उपाय अपनाने चाहिए।

पढ़ें :- Cinnamon Health Benefits : दालचीनी करेगी बीमारियों से बचाव,परेशानियों से मिलेगी राहत

आपको बता दें कि बहुत ज्यादा ऑयली फूड खाने के बाद गुनगुना पानी पीना चाहिए।इससे बदहजमी, खट्टी डकार और पेट फूल जैसी समस्या से आराम मिल जाएगी।दरअसल गुनगुना पानी पीने से पाचन सिस्टम एक्टिव हो जाता है और आपको राहत पहुंचाता है।इसके साथ ही ज्यादा ऑयली फूड खाने के बाद थोड़ी देर टहलने निकल जाए।

ऑयली फूड खाने के बाद मन अजीब सा हो जाता है और पेट भारी सा लगने लगता है।इससे जब आप टहलते हैं तो आपकी पाचन सही हो जाती है और 15 से 30 मिनट में ही आपको राहत मिल जाती है।इसके अलावा अगर आप अपनी पाचन दुरुस्त करना चाहते हैं तो प्रोबायोटिक्स से भरपूर ही खाना खाएं। जी हाँ इससे पाचन सही बनी रहती है और जब भी ऑयली फूड आपको परेशान करें, तो आप एक कटोरी दही खा लेंऐसा करने से आपको कुछ ही देर में आराम मिल जायेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...