1. हिन्दी समाचार
  2. सेहत
  3. Benefits of drinking sugarcane juice: गर्मियों में गन्ने का जूस पीने से शरीर रहता है हाइड्रेट और होते हैं ये फायदे

Benefits of drinking sugarcane juice: गर्मियों में गन्ने का जूस पीने से शरीर रहता है हाइड्रेट और होते हैं ये फायदे

गर्मियों में हर हर गली मोहल्ले में मिलने वाला गन्ने के रस का कोई जोड़ नहीं है। टंडा ठंडा मीठा मीठा गन्ने का रस प्यास तो बुझा ही देता है बल्कि गले तो भी तर कर देता है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Benefits of drinking sugarcane juice: गर्मियों में हर हर गली मोहल्ले में मिलने वाला गन्ने के रस का कोई जोड़ नहीं  है। टंडा ठंडा मीठा मीठा गन्ने का रस प्यास तो बुझा ही देता है बल्कि गले तो भी तर कर देता है। सेहत से भरपूर गन्ने के जूस (sugarcane juice) में फाइबर अच्छी मात्रा में पाया जाता है।

पढ़ें :- Health Tips: इन फलों को खाने के बाद भूलकर भी नहीं पीना चाहिए पानी, होती हैं ये दिक्कतें

गन्ने के जूस  (sugarcane juice)में इलेक्ट्रोलाइट्स पोटैशियम होता है। इसलिए गन्ने के जूस को पीने से शरीर हाइड्रेट रहता है। एक्सरसाइज के बाद अगर थकान महसूस हो रही हो तो गन्ने का जूस एक बेहतरीन ऑप्शन है। गन्ने का जूस शरीर में ब्लड शुगर लेवल को बढ़ाता है। इससे मसल्स एनर्जी रीस्टोर होती है।

गन्ने के जूस (sugarcane juice) में फ्लेवेनॉएड एंटीऑक्सीडेंट्स पाये जाते है। जिसकी वजह से हेल्दी ड्रिक है। इसके अलावा गन्ने में पोटैशियम पाया जाता है ये शरीर में इलेक्ट्रोलाइट्स को मेंटेन करता है। जिससे लिवर को ठीक से काम करने में हेल्प करता है।

पीलिया में भी गन्ने का जूस  (sugarcane juice)फायदेमंद होता है। इसके अलावा गन्ने का जूस पीने से पाचन बेहतर होता है। गन्ने का जूस में कोलेस्ट्रॉल और सोडियम की मात्रा बिल्कुल नहीं होती। जिसकी वजह से ये किडनी के लिए भी हेल्दी है। गन्ने का जूस पीने से किडनी मजबूत रहती है। यूरिन पास करने में भी हेल्प करता है।

पढ़ें :- Benefits of eating raisins: फेफड़ों और पेट की दिक्कतों में आराम देता है मुनक्का, इस तरह से खाने के होते है गजब के फायदे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...