HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Electric Salt Spoon : अब जापान में इलेक्ट्रिक चम्मच लॉन्च, स्वस्थ जीवनशैली के लिए खाने की आदतों को बढ़ावा देगा

Electric Salt Spoon : अब जापान में इलेक्ट्रिक चम्मच लॉन्च, स्वस्थ जीवनशैली के लिए खाने की आदतों को बढ़ावा देगा

तेजी से बदलते वैश्विक परिवेश में रोजमर्रा के जीवन में समय की कमी और बढ़ते तनाव और थकावट से निपटने के लिए स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूक होना बहुत जरूरी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Electric Salt Spoon : तेजी से बदलते वैश्विक परिवेश में रोजमर्रा के जीवन में समय की कमी और बढ़ते तनाव और थकावट से निपटने के लिए स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूक होना बहुत जरूरी है। इलेक्ट्रिक कुकर और ब्रश जैसे उपकरण बाजार में तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। हालाँकि, इलेक्ट्रिक चम्मच भी अब मार्केट में आ गया है। जापानी ड्रिंक्स कंपनी किरिन होल्डिंग्स इलेक्ट्रिक चम्मच बेचना शुरू करेगी।

पढ़ें :- Houthi drone attack : 24 घंटे के भीतर हूतियों का दूसरा ड्रोन हमला, लाल सागर में जहाज को बनाया निशाना

जिसके बारे में शोधकर्ताओं का सुझाव है कि “यह अतिरिक्त सोडियम के बिना नमकीन स्वाद को बढ़ाकर स्वस्थ खाने को बढ़ावा दे सकता है”। एक स्वस्थ जीवनशैली के लिए जापान में बना अनोखा चम्मच है जो बेहतर खाने की आदतों को बढ़ावा देने का दावा करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस ‘इलेक्ट्रिक साल्ट स्पून’ की तकनीक ने 2023 का आईजी नोबेल पुरस्कार जीता है – एक ऐसा मंच जो असामान्य और अनोखे शोध का सम्मान करता है। किरिन होल्डिंग्स की आधिकारिक वेबसाइट पर आगे लिखा है कि इस उत्पाद को इस सप्ताह की शुरुआत में, 20 मई, 2024 को लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत 19,800 येन (लगभग ₹ 10,536) है। वास्तव में, उन्होंने इस महीने की बिक्री के लिए 200 इकाइयाँ बनाई हैं और जून में जापानी खुदरा स्टोर पर सीमित समय के लिए उपलब्ध होंगी। वेबसाइट पर लिखा है, “हम इसे आधिकारिक इलेक्ट्रिक साल्ट ऑनलाइन स्टोर पर उचित समय पर घोषित करेंगे।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...