HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Indonesian military complex explosion : इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा सैन्य परिसर में विस्फोट , 130 परिवारों को निकाला गया

Indonesian military complex explosion : इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा सैन्य परिसर में विस्फोट , 130 परिवारों को निकाला गया

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के पास एक सैन्य गोला-बारूद गोदाम में शनिवार शाम हुए विस्फोट के बाद 130 से अधिक परिवारों को निकाला गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Indonesian military complex explosion : इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के पास एक सैन्य गोला-बारूद गोदाम में शनिवार शाम हुए विस्फोट के बाद 130 से अधिक परिवारों को निकाला गया है। ख्बरों के अनुसार,यह विस्फोट जकार्ता की पूर्वी सीमा से लगभग 7 किमी दूर पश्चिम जावा प्रांत के बोगोर रीजेंसी के सिआंगसाना गांव में जकार्ता क्षेत्रीय सैन्य कमान के स्वामित्व वाले गोदाम में हुआ। रिपोर्टों से पता चलता है कि विस्फोट 7 किमी के दायरे में सुना गया था।

पढ़ें :- American aircraft carrier : संयुक्त अभ्यास के लिए अमेरिकी विमानवाहक पोत दक्षिण कोरिया पहुंचा , बुसान शहर पहुंचा

खबरों के अनुसार, पश्चिम जावा के कार्यवाहक गवर्नर बे माचमुदीन ने शनिवार को स्थानीय मीडिया को बताया कि निकाले गए लोगों को वर्तमान में दो अलग-अलग अस्थायी आश्रयों में रखा जा रहा है।

जयकार्ता क्षेत्रीय सैन्य कमान के प्रमुख मोहम्मद हसन के अनुसार, रविवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 3:45 बजे अग्निशमन दल विस्फोटों को बुझाने में कामयाब रहे। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...