1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. फेसबुक जल्द लॉन्च करेगा पहली स्मार्टवॉच, कैमरे का मिलेगा सपोर्ट

फेसबुक जल्द लॉन्च करेगा पहली स्मार्टवॉच, कैमरे का मिलेगा सपोर्ट

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक जल्द ही अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च करने जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक के स्मार्टवॉच की लॉन्चिंग अगले साल पहली छमाही में होगी। फेसबुक के स्मार्टवॉच में डिस्प्ले के साथ दो कैमरे मिलेंगे। एक कैमरे का इस्तेमाल फोटो के लिए और दूसरे फेसबुक पर वीडियो शेयर करने के लिए होगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Facebook Will Soon Launch The First Smartwatch Will Get Camera Support

नई दिल्ली। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक जल्द ही अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च करने जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक के स्मार्टवॉच की लॉन्चिंग अगले साल पहली छमाही में होगी। फेसबुक के स्मार्टवॉच में डिस्प्ले के साथ दो कैमरे मिलेंगे। एक कैमरे का इस्तेमाल फोटो के लिए और दूसरे फेसबुक पर वीडियो शेयर करने के लिए होगा।

पढ़ें :- 21 जून लॉन्च होने से पहले सैमसंग गैलेक्सी M32 का स्पेसिफिकेशंस गूगल प्ले कंसोल पर नज़र आया

स्मार्टवॉच के साथ मिलने वाले फ्रंट कैमरे से आप वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे। कैमरे के साथ ऑटोफोकस होगा और वीडियो की क्वॉलिटी 1080 पिक्सल होगी। वहीं बैक पैनल वाले कैमरे का इस्तेमाल वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए होगा। बैक पैनल स्टेनलेस स्टील का होगा। रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक अपनी पहली स्मार्टवॉच के लिए backpacks जैसी कंपनियों से बात कर रही है।

इस स्मार्टवॉच को लॉन्च करने के पीछे का मकसद स्मार्टवॉच का इस्तेमाल स्मार्टफोन की तरह करना है। फेसबुक की स्मार्टवॉच का मुकाबला एपल और गूगल जैसी कंपनियों से होगा, हालांकि फेसबुक ने आधिकारिक तौर पर अपनी स्मार्टवॉच को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है।

कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि फेसबुक की स्मार्टवॉच में LTE कनेक्टिविटी भी मिलेगी। इसके लिए कंपनी कई अमेरिकी कंपनियों से संपर्क में है। इसका दूसरा मतलब यह भी हो सकता है कि फेसबुक के स्मार्टवॉच की बिक्री टेलीकॉम कंपनियों के प्लेटफॉर्म से हो।

फेसबुक की स्मार्टवॉच व्हाइट, ब्लैक और गोल्ड कलर में लॉन्च हो सकती है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक की स्मार्टवॉच की कीमत 400 डॉलर के करीब हो सकती है। स्मार्टवॉच के नाम को लेकर अभी भी कुछ साफ नहीं है।

पढ़ें :- दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा Google : कहा -सर्च इंजन पर लागू नहीं होते नए आईटी कानून

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X