HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Gautam Gambhir: गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए मुख्य कोच, जय शाह ने किया एलान

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए मुख्य कोच, जय शाह ने किया एलान

भारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिल गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह मंगलवार को हेड कोच के नाम का एलान किया। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया है, जो अब राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिल गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह मंगलवार को हेड कोच के नाम का एलान किया। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया है, जो अब राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। दरअसल, राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था, जिसके बाद से नए हेड कोच की तलाश चल रही थी।

पढ़ें :- हार्दिक या सूर्या कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान? इनके नाम की चर्चा

बता दें कि, बीसीसीआई ने मई में आवेदन मंगवाए थे। इसके बाद दो लोगों का टेस्ट लिया गया था। इनमें गंभीर के अलावा भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन का नाम शामिल था। वहीं, अब गौतम गंभीर के नाम का एलान हो गया है। गंभीर तीनों प्रारूप में टीम इंडिया के कोच होंगे। जय शाह ने पहले ही कहा था कि अलग-अलग कोच नहीं नियुक्त किए जाएंगे। गंभीर का कार्यकाल 3.5 साल का होगा।

पढ़ें :- गंभीर विदेशी खिलाड़ियों को बनाना चाहते हैं सपोर्ट स्टाफ! BCCI ने इस वजह से ठुकराए प्रस्ताव

जय शाह ने गंभीर के नाम का एलान करते हुए कहा-मुझे टीम इंडिया के हेड कोच के तौर गंभीर के नाम का एलान करते हुए काफी खुशी हो रही है। मैं उनका भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता हूं। आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि, टीम के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाता है। बीसीसीआई गंभीर की इस नई यात्रा का पूरा समर्थन करता है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...