1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Good News- सरकारी कर्मचारियों को मिला नए साल का बड़ा तोहफा, DA में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी

Good News- सरकारी कर्मचारियों को मिला नए साल का बड़ा तोहफा, DA में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी

Good News : नए साल (New Year) में शिक्षकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों सहित सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (DA) तत्काल प्रभाव से 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत किया गया है। यह फैसला रविवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन (Tamil Nadu Chief Minister M.K. stalin) ने लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Good News : नए साल (New Year) में शिक्षकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों सहित सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (DA) तत्काल प्रभाव से 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत किया गया है। यह फैसला रविवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन (Tamil Nadu Chief Minister M.K. stalin) ने लिया है। उन्होंने कहा कि एक जनवरी, 2023 से प्रभावी इस वृद्धि से लगभग 16 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा। हालांकि, राज्य सरकार के इस कदम से सरकारी खजाने पर 2,359 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वार्षिक बोझ (Additional Annual Burden)पड़ेगा।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

‘समान काम के लिए समान वेतन’  (Equal pay for equal work) की मांग करने वाले सरकारी शिक्षकों के विरोध के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्त सचिव (व्यय) Finance Secretary (Expenditure) की अध्यक्षता में तीन शीर्ष अधिकारियों की एक समिति गठित की जाएगी। स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार ने समिति की सिफारिशों के आधार पर कदम उठाने का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...