1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. खुशखबरी! आ रही है भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, देखें पूरी डिटेल्स

खुशखबरी! आ रही है भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, देखें पूरी डिटेल्स

पेट्रोल के बढ़ते दामों और महंगाई से परेशान बाइक प्रमियों के लिए एक खुशखबरी आई है। जल्द ही भारत में पहली इलेक्ट्रिक बाइक लांच होने जा रही है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मैनुफेक्चरर टॉर्क मोटर्स इस महीने के आखिर तक भारत में बनी ई-बाइक टी6एक्स को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसका नाम बदलकर अब 'क्रेटॉस' कर दिया गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पेट्रोल के बढ़ते दामों और महंगाई से परेशान बाइक प्रमियों के लिए एक खुशखबरी आई है। जल्द ही भारत में पहली इलेक्ट्रिक बाइक लांच होने जा रही है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल(Motor Cycle) मैनुफेक्चरर टॉर्क मोटर्स इस महीने के आखिर तक भारत में बनी ई-बाइक टी6एक्स को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसका नाम बदलकर अब ‘क्रेटॉस’ कर दिया गया है।

पढ़ें :- Economic Survey: यहां मिलेगी 5 करोड़ लोगों को जॉब, 2030 तक हर साल बिकेंगे 1 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन

कंपनी ने अपने बयान में बताया कि इस महीने के आखिर तक लॉन्च की जाने वाली क्रेटॉस(Ketross) भारत की पहला वर्टिकल इंटिग्रेटेड इलेक्ट्रिक ई-बाइक होगी। टॉर्क मोटर्स ने कहा कि इस ई-बाइक के पेश किए जाने के कुछ महीनों के बाद बाइक की डिलिवरी भी शूरू कर दी जाएगी।

टॉर्क मोटर्स के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) कपिल शेल्के(Kapil Shelke) ने कहा, ”सालों की रिचर्स और डेवल्पमेंट के बाद, हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल- क्रेटॉस को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सिर्फ इसका नाम टी6एक्स से बदलकर क्रेटॉस नहीं किया गया है, बल्कि यह टी6एक्स के मुकाबले बिल्कुल नई मोटरसाइकिल है।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...