1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर : प्रधान पद प्रत्याशी को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

गोरखपुर : प्रधान पद प्रत्याशी को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

गोरखपुर जिले के खजनी थाना क्षेत्र के महुआ डाबर गांव में पूर्व प्रधान व वर्तमान में प्रधान पद के प्रत्याशी राघवेंद्र दुबे उर्फ गिलगिल दुबे को बदमाशों ने बुधवार रात गोली मार दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। गोरखपुर जिले के खजनी थाना क्षेत्र के महुआ डाबर गांव में पूर्व प्रधान व वर्तमान में प्रधान पद के प्रत्याशी राघवेंद्र दुबे उर्फ गिलगिल दुबे को बदमाशों ने बुधवार रात गोली मार दी है। मिली जानकारी के अनुसार राघवेंद्र के कुछ समर्थक प्रचार में निकल गए थे, इसे लेकर विपक्षी प्रत्याशी से विवाद हुआ था। पुलिस भी मौके पर पहुंची थी, लेकिन मौके को ठीक से भाप नहीं पाई और रात में बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे दिया है।

पढ़ें :- Manish Gupta Murder: क्या हुआ होगा घटना वाली रात, ये समझने के लिए रिक्रिएशन करने गोरखपुर जायेगी सीबीआई की टीम

गंभीर हालत में घायल राघवेंद्र को जिला अस्पताल लाया गया है, जहां से डॉक्टर ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है। उधर ग्रामीणों का आरोप है कि गोली मारने के आरोपी प्रत्याशी को पुलिस ने पकड़ लिया था, लेकिन मौके से ही छोड़ दिया है। घटना की सूचना के बाद अफसर मौके पर रवाना हो गए हैं।

महुआ डाबर गांव निवासी राघवेंद्र पूर्व प्रधान रहने के साथ ही वर्तमान में सामान्य सीट होने पर चुनाव मैदान में उतरे थे। विपक्षी से प्रचार के दौरान कई बार नोकझोंक भी हुई थी लेकिन इसे उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया था। गुरुवार की रात वह गांव के दूसरे टोला से अपने घर की ओर आ रहे थे कि गांव के बाहर बदमाशों ने घेर कर उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

गोली लगते ही वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगे। उधर गोली चलने की आवाज सुनकर गांव के लोग भी दौड़ पड़े। साथ में मौजूद एक समर्थक ने दूसरे प्रत्याशी पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को जानकारी दी आरोप है कि हल्का दरोगा मौके पर पहुंचे और आरोपी को पकड़ भी लिया था मगर फिर उसे छोड़ दिया।

पीड़ित के भाई ने घटना की जानकारी जब थानेदार और आला अफसरों को दी तो मौके पर पहुंची और आनन-फानन घायल राघवेंद्र को लेकर जिला अस्पताल आया गया। गोली लगने से गंभीर राघवेंद्र का प्राथमिक उपचार कर डॉक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है।

पढ़ें :- Gorakhpur: चौकी इंचार्ज की संवेदनशीलता से घायल युवक को समय से मिला उपचार, बची जान

गांव में लगाई गई अतिरिक्त फोर्स

खजनी इलाके के महुआ डाबर गांव में घटना होने के बाद एहतियातन फोर्स लगा दी गई है इसके साथ ही चुनाव को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स लगाने की तैयारी की जा रही है ताकि वहां पर शांतिपूर्ण चुनाव कराया जा सके।
जिले में 48 घंटे के भीतर इस तरह की यह दूसरी वारदात है। अभी मंगलवार को ही बेलीपार इलाके में निर्वत मान प्रधान को विपक्षी ने गोली मार दी और इस दौरान 2 समर्थक भी घायल हो गए। पुलिस वहां पर फोर्स तैनात कर शांतिपूर्ण चुनाव कराने की तैयारी में है कि इसी बीच खजनी इलाके में इस तरह की घटना सामने आ गई है। बड़ी बात यह कि पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में है और इस तरह की वारदातें हो रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...