HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. Getting rid of split ends: दो मुंहे बालों से परेशान हैं तो ट्राई करें घर में मौजूद चीजों से बने ये हेयर पैक

Getting rid of split ends: दो मुंहे बालों से परेशान हैं तो ट्राई करें घर में मौजूद चीजों से बने ये हेयर पैक

बालों की देखभाल न करने की वजह से बाल दोमुंहे हो जाते है। क्योंकि गर्मी तेज धूप, धूल, गंदगी, केमिकल वाले प्रोडक्ट की वजह से बाल डैमेज हो जाते है। क्योंकि पसीने की वजह से बाल चिपचिपे हो जाते है जिसमें धूल और गंदगी चिपक जाती है। इसकी वजह से बाल डैमेज हो जाते है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Getting rid of split ends:  बालों की देखभाल न करने की वजह से बाल दोमुंहे हो जाते है। क्योंकि गर्मी तेज धूप, धूल, गंदगी, केमिकल वाले प्रोडक्ट की वजह से बाल डैमेज हो जाते है। क्योंकि पसीने की वजह से बाल चिपचिपे हो जाते है जिसमें धूल और गंदगी चिपक जाती है। इसकी वजह से बाल डैमेज हो जाते है।

पढ़ें :- Side effects of Bun: हमेशा बालों में जुड़ा बांधे रहने की आदत की वजह से आपको हो सकती हैं ये दिक्कतें

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में दही ले लें। इसमें एक चम्मच शहद, ऑलिव ऑयल और एक अंडे का पीला भाग मिलाकर हेयर मास्क तैयार करें। अब इस मास्क को पूरे सिर और बालों में अच्छी तरह से लगा लें। बीस मिनट बाद सिर धो लें।

इसके अलावा पपीते का हेयर पैक लगा सकती है। इसके लिए पपीते को दही मिलाकर बालों में लगा लें। इसके अलावा दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए बाल धोने से दो घंटा पहले नारियल तेल लगा लें।

एलोवेरा जेल की मदद से भी दोमुंहे बालों से छुटकारा पा सकती है। बालों में एलोवेरा जेल लगा लें। इसके आधे से एक घंटे के बाद सिर धो लें।
इसके अलावा हर तीन महिने में बालों को ट्रीम कराते रहें। अंडे का पीला भाग बालों में लगाएं इससे दोमुंहे बाल ठीक होते हैं।

पढ़ें :- Benefits of coffee for hair: डैमेज बालों को रिपेयर और हेयर फॉल को रोकता है कॉफी का हेयर पैक और हेयर ऑयल, घर पर ऐसे बनाएं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...