HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs ZIM : दूसरे मैच में भारत ने लिया बदला, जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया

IND vs ZIM : दूसरे मैच में भारत ने लिया बदला, जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 100 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही अब सीरीज में 1-1 की बराबरी हो गयी है। दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को 235 रनों का लक्ष्य दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IND vs ZIM : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 100 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही अब सीरीज में 1-1 की बराबरी हो गयी है। दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को 235 रनों का लक्ष्य दिया है। ये स्कोर अभिषेक शर्मा, गायकवाड़ और रिंकू सिंह की तूफानी बल्लेबाजी के कारण हुआ। अभिषेक शर्मा ने शतक जड़ा। पिछले मैच में भारत को जिम्बाब्वे ने 13 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। हालांकि, अब सीरीज में बराबरी हो चुकी है।

पढ़ें :- भारत के साथ ही दुनियाभर के कई देशों में विमान सेवाएं ठप, अश्विनी वैष्णव बोले-Microsoft और उसके सहयोगियों के संपर्क में हैं

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 234 रन बनाए। वहीं, इस स्कोर का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे 18.4 ओवर में 10 विकेट पर 134 रन ही बना सकी।

अभिषेक शर्मा ने जड़ा शतक
दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अभिषेक शर्मा के शतक और ऋतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में दो विकेट पर 234 रन बनाए। अभिषेक शर्मा ने अपने करियर के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। इसके लिए उन्होंने सिर्फ 46 गेंदों का सहारा लिया। वहीं, गायकवाड़ ने 38 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। इस मैच में वह 77 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, रिंकू सिंह भी 22 गेंदों में 48 रनों की नाबाद पारी खेलने में कामयाब रहे।

दोनों टीमों की प्लेइंग
भारत : शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार।

जिम्बाब्वे : वेस्ले मधेवेरे, इनोसेंट काया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मदांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजरबानी, तेंदाई चतारा।

पढ़ें :- अमेरिका में विनय मोहन क्वात्रा होंगे भारत के नए राजदूत, विदेश मंत्रालय ने किया ऐलान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...