1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and England: टीम इंडिया ने पहली पारी में बनाए 416 रन, पंत और जडेजा ने ठोका शतक

India and England: टीम इंडिया ने पहली पारी में बनाए 416 रन, पंत और जडेजा ने ठोका शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टनन में पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया मेजबान टीम पर अपना दबदबा बनाए हुए है। ऋषभ पंत ने 146 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही रविंद्र जड़ेजा ने भी शानदार शतक लगाया। रविंद्र जडेजा 104 रन बनाकर आउट हो गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and England: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टनन में पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया मेजबान टीम पर अपना दबदबा बनाए हुए है। ऋषभ पंत ने 146 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही रविंद्र जड़ेजा ने भी शानदार शतक लगाया। रविंद्र जडेजा 104 रन बनाकर आउट हो गए।

पढ़ें :- टीम इंडिया के चयनकार्ताओं से एडम गिलक्रिस्ट ने कहा-इस बल्लेबाज को न करें बाहर, बताया ये कारण

दरअसल, टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद पंत और रविंद्र जड़ेजा ने टीम को संभाला और शानदार पारी खेली। टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए हैं। बता दें कि, पंत ने 146 और जडेजा ने 104 रन की शानदार पारी खेली है। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए। भारतीय टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद पंत और जडेजा ने भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

टीम इंडिया का 98 रन पर पांच विकेट गिर गया था तब पंत और जडेजा ने 200 से अधिक रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। पहले दिन भारत ने 338 रन बनाए थे। दूसरे दिन जडेजा ने अपना तीसरा टेस्ट शतक जड़ा और भारत का स्कोर 400 के पास पहुंचाने में मदद की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...