HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Iran Attacks Pakistan : मारा गया जैश-अल-अदल का शीर्ष कमांडर, पाक की सीमा में घुसकर ईरान ने किया हमला 

Iran Attacks Pakistan : मारा गया जैश-अल-अदल का शीर्ष कमांडर, पाक की सीमा में घुसकर ईरान ने किया हमला 

पाकिस्तान में बने राजनीतिक संकट के हालात के बीच पाक की सीमा में घुसकर ईरान ने हमला किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Iran Attacks Pakistan : पाकिस्तान में बने राजनीतिक संकट के हालात के बीच पाक की सीमा में घुसकर ईरान ने हमला किया। खबरों के अनुसार, ईरानी सैन्य बलों के हमले में पाकिस्तान में मौजूद जैश-अल-अदल का शीर्ष कमांडर मारा गया है। मारे कमांडर का नाम इस्माइल शाहबख्श बताया जा रहा है। ईरान ने एक महीने पहले भी पाकिस्तानी क्षेत्र में ​घुसकर जैश अल-अदल के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान ने भी ईरानी क्षेत्र में एयरस्ट्राइक की थी।

पढ़ें :- Kuwait Building Fire : विदेश राज्य मंत्री केवी सिंह सहायता और शवों की शीघ्र वापसी की निगरानी के लिए कुवैत पहुंचे

खबरों के अनुसार के अनुसार, जैश अल-अदल को ईरान ने आतंकवादी संगठन घोषित कर रखा है। यह संगठन ईरान के दक्षिणपूर्वी प्रांत सिस्तान-बलूचिस्तान से संचालित होता है। सुन्नी आतंकवादी ग्रुप का गठन 2012 में किया गया था। पिछले कुछ सालों में जैश अल-अदल ने ईरानी सुरक्षा बलों पर कई हमले किए हैं।  खबरों के मुताबिक, दिसंबर में जैश अल-अदल ने सिस्तान-बलूचिस्तान में एक पुलिस स्टेशन पर हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें कम से कम 11 पुलिस कर्मियों की जान चली गई थी।

गौरतलब है कि ईरान और पाकिस्तान द्वारा के बीच पिछले कुछ दिनों में तनाव बढ़े हैं। आतंकवादी संगठनों’ को निशाना बनाकर एक-दूसरे पर मिसाइल हमले करने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...