1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Kandahar plane hijack: कंधार विमान हाईजैक में शामिल आतंकी मारा गया, बाइक सवार बदमाशों ने उतारा मौत के घाट

Kandahar plane hijack: कंधार विमान हाईजैक में शामिल आतंकी मारा गया, बाइक सवार बदमाशों ने उतारा मौत के घाट

कंधार विमान हाईजैक में शामिल जहूर मिस्त्री उर्फ जाहिद अखुंद की पाकिस्तान के कराची में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक मार्च को बाइक सवार दो हमलावारों ने जहूर मिस्त्री (Zahoor Mistry) की गोली मारकर हत्या की। बताया जा रहा है कि जहूर मिस्त्री (Zahoor Mistry) जैश का आतंकी था और अपनी पहचान छिपाकर कराची में एक व्यापारी के रूप में रहता था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kandahar plane hijack: कंधार विमान हाईजैक में शामिल जहूर मिस्त्री उर्फ जाहिद अखुंद की पाकिस्तान के कराची में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक मार्च को बाइक सवार दो हमलावारों ने जहूर मिस्त्री (Zahoor Mistry) की गोली मारकर हत्या की। बताया जा रहा है कि जहूर मिस्त्री (Zahoor Mistry) जैश का आतंकी था और अपनी पहचान छिपाकर कराची में एक व्यापारी के रूप में रहता था।

पढ़ें :- Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी क्यों है ज्यादा मजबूत? जानिए

बताया जा रहा है कि जैश आतंकी जहूर मिस्त्री (Zahoor Mistry) की हत्या करने वाले हमलावर सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए हैं। हालांकि, अभी उनकी पहचान नहीं हो सकी है। बता दें कि, 25 दिसंबर 1999 को जहूर मिस्त्री ने 25 वर्षीय रूपिन कात्याल की निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी। बता दें कि इस हाईजैक को अंजाम देने वाले अब पांच में से सिर्फ दो आतंकी ही जिंदा बचे हैं।

ये दोनों फिलहाल पाकिस्तान में है और वैश्विक आतंकी संगठन के सरगना हैं। वहीं, जहूर मिस्त्री की हत्या के बाद रूपिन कात्याल के परिवार को वर्षों बाद इंसाफ मिला है। आतंकी ने कात्याल की उस समय हत्या की थी जब हनीमून मनाकर काठमांडू से वापस दिल्ली लौट रहे थे। तभी हवाई जहाज हाईजैक हो गया था, जिसके बाद रूबिन की हत्या कर दी गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...