1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड की मौत, साइकिल चलाते समय पीछे से तेज रफ्तार कैब ने मारी थी टक्कर

इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड की मौत, साइकिल चलाते समय पीछे से तेज रफ्तार कैब ने मारी थी टक्कर

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नवी मुंबई (Navi Mumbai)में तेज रफ्तार कैब की चपेट में आने से इंटेल इंडिया (Intel India) के पूर्व कंट्री हेड अवतार सैनी (Ex Intel India Head Avtar Saini)की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना बुधवार सुबह पांच बजकर 50 मिनट पर हुई जब सैनी (68) अपने साथियों के साथ नेरुल इलाके में पाम बीच रोड पर साइकिल चला रहे थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के नवी मुंबई (Navi Mumbai)में तेज रफ्तार कैब की चपेट में आने से इंटेल इंडिया (Intel India) के पूर्व कंट्री हेड अवतार सैनी (Ex Intel India Head Avtar Saini)की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना बुधवार सुबह पांच बजकर 50 मिनट पर हुई जब सैनी (68) अपने साथियों के साथ नेरुल इलाके में पाम बीच रोड पर साइकिल चला रहे थे।

पढ़ें :- 4 Naxalites Killed : महाराष्ट्र में एनकाउंटर में मारे गए 4 नक्सली, चुनावों में बड़ी वारदात को देने वाले थे अंजाम

एक तेज रफ्तार कैब ने सैनी की साइकिल को पीछे से टक्कर मार दी और चालक ने मौके से भागने की कोशिश की। अधिकारी ने बताया कि सैनी को चोटें आईं और साथी साइकिल चालक उन्हें अस्पताल ले गए जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। चेंबूर के रहने वाले सैनी ने इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसरों पर काम किया। उन्होंने कंपनी के पेंटियम प्रोसेसर के डिजाइन का नेतृत्व भी किया।

पुलिस ने कैब चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 337 (लापरवाही से मानव जीवन को खतरे में डालने के लिए लापरवाही से काम करके चोट पहुंचाना) और 304-ए (किसी भी तेज या लापरवाही से काम करके किसी व्यक्ति की मौत करना, जो गैर इरादतन हत्या की श्रेणी में नहीं आता है) और मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधान के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। एनआरआई पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...