HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Maldives Controversy: विवादों के बीच भारत आना चाहते हैं मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, दिल्ली को भेजा प्रस्ताव

Maldives Controversy: विवादों के बीच भारत आना चाहते हैं मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, दिल्ली को भेजा प्रस्ताव

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मालदीव के मंत्रियों द्वारा अपमानित टिप्पणियां करने के बाद बढ़े विवाद के बीच अब मालदीव के राष्ट्रपति भारत आना चाहते हैं। जनवरी के अंत तक भारत यात्रा का प्रस्ताव रखा गया है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

President of Maldives Mohammed Muizzu visits India:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर मालदीव (Maldives) के मंत्रियों द्वारा अपमानित टिप्पणियां करने के बाद बढ़े विवाद के बीच अब मालदीव (Maldives) के राष्ट्रपति भारत आना चाहते हैं। जनवरी के अंत तक भारत यात्रा का प्रस्ताव रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू (Maldives President Muizzu) ने पिछले साल नवंबर में पदभार संभाला था।

पढ़ें :- अजीत डोभाल NSA और पीके मिश्रा बने रहेंगे पीएम मोदी के प्रधान सचिव

राष्ट्रपति मुइज्जू ने भारत आने का प्रस्ताव रखा

राष्ट्रपति मुइज्जू ने राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद तुर्की, संयुक्त अरब  अमीरात और चीन के दौरे पर भी जा चुके हैं। अब भारत आने का प्रस्ताव रखा है।
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लक्षदीप (Lakshadweep ) यात्रा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा था कि विदेश की बजाय अपने ही देश में घूमने की अपील की थी। इसके बाद मालदीव के मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी के बाद विवाद शुरु हो गया था।

राष्ट्रपति मुइज्जू चीन यात्रा पर हैं जहां फुजियान प्रांत में जियामेन मुक्त व्यापार क्षेत्र का दौरा किया और चाइना कम्युनिकेशंस कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। इसके अतिरिक्त प्रमुख चीनी राजनीतिक हस्तियों के साथ बैठक की।

 

पढ़ें :- राकेश टिकैत,बोले- अजय मिश्र टेनी को सरकार ने नहीं हटाया, मंत्री को जनता ने हटा दिया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...