HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. काफी ट्रेंड में है Medi Facial , जानें कौन सी स्किन टाइप पर कराना चाहिए कौन सा फेशियल

काफी ट्रेंड में है Medi Facial , जानें कौन सी स्किन टाइप पर कराना चाहिए कौन सा फेशियल

खूबसूरत और ग्लोईंग स्किन पाने के लिए महिलाओं में आजकल मेडी फेशियल काफी ट्रेंड में है। मेडी फेशियल से तुरंत स्किन पर असर नजर आने लगता है। स्किन को एक्सफोलिएट करने के अलावा चेहरे से मुहांसे , दागधब्बे और झर्ऱियों से छुटकारा दिलाता है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

खूबसूरत और ग्लोईंग स्किन पाने के लिए महिलाओं में आजकल मेडी फेशियल काफी ट्रेंड में है। मेडी फेशियल से तुरंत स्किन पर असर नजर आने लगता है। स्किन को एक्सफोलिएट करने के अलावा चेहरे से मुहांसे , दागधब्बे और झर्ऱियों से छुटकारा दिलाता है। अगर आप मेडी फेशियल करना की सोच रही है तो इसके बारे में जरुरी बातें जानना बेहद जरुरी है। कौन सी स्किन टाइप पर कौन सा फेशियल कराने बेहतर होगा। तो चलिए जानते है।

पढ़ें :- International Yoga Day 2024: हेल्दी और ग्लोईंग स्किन के साथ ही तमाम समस्याओं से छुटकारा दिलाता है ये योग

डेड स्किन जमने पर त्वचा की चमक खो जाती है। क्लासिक मेडी फेशियल कराने से डेड स्किन से छुटकारा मिलता है। इसमें माइक्रोडर्माब्रेशन और स्क्रबर डेड स्किन को हटाता है।इस फेशियल से चेहरे पर तुरंत चमक आ जाती है।

वहीं अगर एंटी क्लॉक फेशियल की बात करें तो यह थ्री डीप रेडियो फ्रीक्वेंसी ट्रीटमेंट है। इससे लटकी हुई स्किन टाइट होती है। एंटी क्लॉक फेशियल से चेहरे पर कसाव आता है।

प्रदूषण, धूप और धूल की वजह से चेहरे की रंगत खो जाती है। चेहरे का रंग अलग और बाकी शरीर का अलग नजर आने लगता है। ऐसे में लेजर टोनिंग फेशियल स्किन को एक समान रंगत देता है। जिनके चेहरे पर पिंग्मेंटेशन हो उनके लिए यह फेशियल अच्छा है।
हाइड्रोफेशियल भी काफी ट्रेंड में है। इससे स्किन अंदर से साफ होती है और जवां बनाता है। चेहरे पर गजब का ग्लो आता है। नॉर्मल स्किन वालों के लिए यह फेशियल सबसे अच्छा है।

पढ़ें :- Anti Aging Face Pack: वक्त से पहले चेहरे पर नजर आने लगा है बुढ़ापा तो एंटी एजिंग फेसपैक से स्किन होगी जवां
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...