1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Mongolia Heavy Snowfall :   मंगोलिया में 49 साल बाद भारी हिमपात, रिकॉर्ड कायम करने वाला बर्फबारी हुई

Mongolia Heavy Snowfall :   मंगोलिया में 49 साल बाद भारी हिमपात, रिकॉर्ड कायम करने वाला बर्फबारी हुई

इस सर्दी में मंगोलिया में रिकॉर्ड बर्फबारी हुई है। देश में इस साल 1975 के बाद से सबसे बड़ा हिमपात हुआ है। खबरों के अनुसार, देश की राष्ट्रीय मौसम विज्ञान और पर्यावरण निगरानी एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Mongolia Heavy Snowfall : इस सर्दी में मंगोलिया में रिकॉर्ड बर्फबारी हुई है। देश में इस साल 1975 के बाद से सबसे बड़ा हिमपात हुआ है। खबरों के अनुसार, देश की राष्ट्रीय मौसम विज्ञान और पर्यावरण निगरानी एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि एशियाई देश में इस सर्दी में अब तक औसत बर्फबारी 9.6 मिमी तक पहुंच गई है। मंगोलिया में इस वर्ष सर्दी में रिकॉर्ड कायम करने वाला हिमपात हुआ है।

पढ़ें :- Israel Iran War : Air India ने तेल अवीव जाने वाली सभी उड़ानें रोकी ,  खतरे को देखते हुए लिया फैसला

एजेंसी के अनुसार इस सर्दी में मंगोलिया के लगभग सभी प्रांतों में भारी हिमपात और बार-बार आने वाले बर्फीले तूफ़ान के कारण चरम मौसम का अनुभव हुआ है, देश का 80 प्रतिशत से अधिक हिस्सा बर्फ से ढका हुआ है।

मंगोलिया में इस सर्दी में सोमवार तक मौसम के कारण पशुओं की मौत की संख्या बढ़कर 667,841 हो गई है। खानाबदोश देश मंगोलिया की जलवायु कठोर महाद्वीपीय है, जहाँ अक्सर तेज़ हवाएँ, बर्फ और धूल भरी आंधियां बहती हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...