1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुलायम सिंह यादव बोले-एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट आखिर सरकार कब लागू करेगी?

मुलायम सिंह यादव बोले-एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट आखिर सरकार कब लागू करेगी?

अधिवक्ता समुदाय लगातार 10 वर्षों से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग सरकार से कर रहे हैं। सरकार इस बारे में निरंतर आश्वासन भी दे रही है कि यह कानून शीघ्र ही लागू किया जाएगा। आखिर सरकार उसे कब लागू करेगी? समाज को सुरक्षा देने वालों को सरकार को सुरक्षा देनी चाहिए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कानपुर देहात। अधिवक्ता समुदाय लगातार 10 वर्षों से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग सरकार से कर रहे हैं। सरकार इस बारे में निरंतर आश्वासन भी दे रही है कि यह कानून शीघ्र ही लागू किया जाएगा। आखिर सरकार उसे कब लागू करेगी? समाज को सुरक्षा देने वालों को सरकार को सुरक्षा देनी चाहिए।

पढ़ें :- सत्यपाल मलिक बोले-मोदी सरकार अग्निपथ स्कीम पर करे पुनर्विचार

उक्त विचार मुलायम सिंह यादव एडवोकेट पूर्व महामंत्री जिला बार एसोसिएशन कानपुर देहात ने कानपुर बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता व पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय विश्वनाथ कपूर की पत्नी मधु कपूर की घर में घुसकर निर्मम हत्या किए जाने के विरोध में राज्यपाल उत्तर प्रदेश लखनऊ को संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिला अधिकारी कानपुर देहात को अतरिक्त मजिस्ट्रेट साक्षी शर्मा को देने के पूर्व जनपद न्यायालय कानपुर देहात परिसर में कही।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से अधिवक्ताओं व उनके परिवारजनों के ऊपर आए दिन हमले, मारपीट व हत्याओं की खबरें पूरे देश से आ रही हैं। निरंतर अधिवक्ताओं द्वारा लंबे समय से एडवोकेट प्रोटेक्शन की मांग सरकारों से की जा रही हैं, किंतु एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट आज तक लागू नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि क्रिमिनल मामलों में पैरवी करते समय अधिवक्ता भयभीत होने लगा है। जबकि यह अधिवक्ता का कर्तव्य है कि वह अपने पक्षकार की पैरवी पुरजोर तरीके से करें।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार को इस बात की चिंता है कि इस कानून का दुरुपयोग हो सकता है। तो ऐसे में सरकार कड़े प्रावधान रख सकती है, किंतु दुरुपयोग की संभावना की आड़ लेकर सरकार कानून न बनाए यह बहुत ही अफसोस व चिंता की बात है ज्ञापन में मांग की गई। हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए परिजनों को पर्याप्त सुरक्षा दी जाए ।

पढ़ें :- रामपुर व आजमगढ़ सदर लोकसभा सीट पर खिला कमल, योगी ने जताया जनता का आभार

अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम अविलंब लागू किया जाए ज्ञापन में सर्वश्री रमेश चंद्र सिंह गौर,ओमप्रकाश त्रिपाठी, अब्दुल सलाम,संजय सिंह सिशोदिया,प्रीती त्रिपाठी,सर्वेंद्र सिंह,शिवगिरजाशंकर पाल, महेंद्र सिंह भदौरिया,अनूप यादव,जुनैद कुरैशी,कर्मवीर सिंह,नरेश सिंह,शैलेन्द्र सिंह गौर,सतीशचंद्र गौतम,धर्मेंद्र सिंह यादव,रामगणेश,गोपाल द्विवेदी,महेंद्र यादव,हरिप्रकाश,अनुराग यादव,आशुतोष द्विवेदी,जीतेन्द्र बाबू,सुल्तान अली,राहुल कुमार,अनिल कटियार,सुभाष चन्द्र,जयसिंह,धर्मेंद्र गौतम,संदेशपाल, संजय त्रिपाठी,राधेश्याम गुप्ता आदि रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...