HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. North Korea : तानाशाह किम जोंग उन का कहर , 16 साल के दो लड़कों को 12 साल की सजा

North Korea : तानाशाह किम जोंग उन का कहर , 16 साल के दो लड़कों को 12 साल की सजा

उत्तर कोरिया में तानाशाह किम जोंग उन की सनक का शिकार कौर हो जाए इसका किसी को पता नहीं। तानाशाह के अजीबोगरीब फरमान से पूरा देश त्राहिमाम कर रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

North Korea : उत्तर कोरिया में तानाशाह किम जोंग उन की सनक का शिकार कौर हो जाए इसका किसी को पता नहीं। तानाशाह के अजीबोगरीब फरमान से पूरा देश त्राहिमाम कर रहा है। तानाशाह किम जोंग उन का कहर मासूमों की जिंदगी तबाह कर रहा है। इस बार 16 साल के दो लड़कों को k- पॉप देखने के आरोप में 12 साल की सजा दी गई है।

पढ़ें :- America Fighter Jet F-35 Crash : अमेरिका  में F-35 लड़ाकू विमान न्यू मैक्सिको में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट अस्पताल में भर्ती

खबरों के अनुसार, एक संगठन द्वारा जारी किए गए वीडियो फुटेज में 16.साल के दो लड़कों को सार्वजनिक रूप से सजा सुनाए जाते हुए दिखाया गया। दोनों मासूमों  पर दक्षिण कोरियाई फिल्में और मूज्यिक वीडियो देखने का आरोप था।

उत्तर कोरिया में 2020 में प्रतिक्रिया.विरोधी विचार कानून लागू हुआ जिसके बाद से देश में दक्षिण कोरियाई मनोरंजन कार्यक्रमों को देखना बैन कर दिया गया।

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया, 1950-53 के संघर्ष के युद्धविराम में समाप्त होने के बाद तकनीकी रूप से अभी भी युद्ध में है. दोनों देशों के संबंधों में भारी तनाव है।

पढ़ें :- Pakistan Nawaz Sharif : पाकिस्तान ने भारत के साथ समझौते को तोड़ा , नवाज शरीफ ने 25 साल बाद मानी गलती
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...