1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Koo के एक खाते को Twitter ने किया बंद , सह-संस्थापकों ने कहा क्योंकि हम ट्विटर से प्रतिस्पर्धा करते हैं, इसलिए?

Koo के एक खाते को Twitter ने किया बंद , सह-संस्थापकों ने कहा क्योंकि हम ट्विटर से प्रतिस्पर्धा करते हैं, इसलिए?

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Micro blogging site Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने घरेलू माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘Koo’ के एक खाते को निलंबित कर दिया है। ट्विटर की इस कार्रवाई पर koo के दोनों सह-संस्थापकों ने गुस्से में ट्वीट कर इस कदम के पीछे तर्क पर सवाल उठाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Micro blogging site Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने घरेलू माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘Koo’ के एक खाते को निलंबित कर दिया है। ट्विटर की इस कार्रवाई पर koo के दोनों सह-संस्थापकों ने गुस्से में ट्वीट कर इस कदम के पीछे तर्क पर सवाल उठाया है।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

निलंबित हैंडल ‘Koo Eminence’ को कुछ दिन पहले ही स्थापित किया गया था। बता दें कि यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ने के इच्छुक हस्तियों और वीआईपी द्वारा पूछे गए प्रश्नों के लिए था।

koo के CEO अप्रमेय राधाकृष्ण ने ट्वीट किया कि ट्विटर पर koo के हैंडल में से एक को अभी प्रतिबंधित कर दिया गया है। किसलिए? क्योंकि हम ट्विटर से प्रतिस्पर्धा करते हैं? इसलिए? Mastodon भी आज ब्लॉक हो गया। यह कैसी फ्री स्पीच है और हम किस दुनिया में जी रहे हैं?

इस बीच, Koo के अन्य सह-संस्थापक मयंक बिदावतका एलन मस्क पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र नहीं है। शक्ति और नियंत्रण का प्रयोग करने की यह एक मजबूत आवश्यकता है। हमें बोलने की जरूरत है!

बता दें, दक्षिण अफ्रीका में जन्मे अरबपति ने 15 दिसंबर को घोषणा कर कहा था कि ‘Doxxing’ में शामिल किसी भी खाते को निलंबित कर दिया जाएगा। Doxxing का अर्थ किसी अज्ञात खाते की पहचान सार्वजिनिक करन या किसी की व्यक्तिगत जानकारी को साझा करना है।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...