1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. OnePlus ने बनाया बड़ा रिकार्ड, 100 लाख से ज्यादा बाजार में बिका फोन

OnePlus ने बनाया बड़ा रिकार्ड, 100 लाख से ज्यादा बाजार में बिका फोन

वनप्लस (OnePlus) ने साल 2021 में अपनी आठवीं एनिवर्सरी सेलिब्रेट की है। लेकिन इतने कम समय में, कंपनी ने बाजार में अपना अपनी छाप छोड़ दी है, यही वजह है की वनप्लस के पास लॉयल कस्टमर्स और बड़ा फैनबेस है। कंपनी के सीईओ पीट लाउ ने कंपनी की आठवीं एनिवर्सरी के बारे में बात करते हुए वीबो पर एक पोस्ट शेयर किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। वनप्लस (OnePlus) ने साल 2021 में अपनी आठवीं एनिवर्सरी सेलिब्रेट की है। लेकिन इतने कम समय में, कंपनी ने बाजार में अपना अपनी छाप छोड़ दी है, यही वजह है की वनप्लस के पास लॉयल कस्टमर्स और बड़ा फैनबेस है। कंपनी के सीईओ पीट लाउ ने कंपनी की आठवीं एनिवर्सरी के बारे में बात करते हुए वीबो पर एक पोस्ट शेयर किया है। उसमें उन्होंने बताया है कि ब्रांड ने 10 मिलियन (100 लाख) यूनिट बेचने का लक्ष्य हासिल कर लिया है, वह भी अपने दिए हुए टाइम से पहले।

पढ़ें :- वनप्लस यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी ,इस दिन लांच होगा 1 प्लस 11 5G

कंपनी फ्लैगशिप किलर और फिर प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट पर फोकस कर रही थी लेकिन पिछले कुछ सालों से कंपनी ने स्मार्टफोन्स के लिए मिड-रेंज सेगमेंट को भी टारगेट करना शुरू कर दिया है। इस साल, वनप्लस 9 और 9 प्रो मॉडल को OnePlus की प्रमुख पेशकश के रूप में लॉन्च किया गया था और कंपनी ने बाजार में OnePlus 9आर और 9आरटी स्मार्टफोन भी लॉन्च किए, जो मिड-रेंज से लेकर अपर मिड-रेंज मार्केट को कवर करते हैं। पिछले वर्षों के विपरीत, कंपनी ने T-suffix फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया है, जो आमतौर पर साल के दूसरी छमाही में स्मार्टफोन के अपग्रेडेड वर्जन के रूप में लॉन्च किया जाता है।

चीन की कंपनी अब वनप्लस 10 सीरीज़ के स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट के साथ आएंगे। अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो फोन अगले महीने चीन के बाजार में लॉन्च हो जाएंगे, जबकि अन्य ग्राहकों को मार्च-अप्रैल तक इसका इंतजार करना पड़ सकता है। इस साल की शुरुआत में वनप्लस ने अपने ऑपरेशन को ओप्पो के साथ मिला लिया है और अब यह एक सब-ब्रांड के रूप में काम करेगा। इसके साथ ही कंपनियों ने OxygenOS और ColorOS के कोडबेस को भी मर्ज कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...