1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : पंजाब प्रांत की पहली महिला CM बनीं मरियम नवाज,कहा – मुझे उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन करना है

Pakistan : पंजाब प्रांत की पहली महिला CM बनीं मरियम नवाज,कहा – मुझे उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन करना है

पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।  मरियम पंजाब की पहली महिला मुख्यमंत्री बनी हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan : पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।  मरियम पंजाब की पहली महिला मुख्यमंत्री बनी हैं।  खबरों के मुताबिक,सोमवार को उन्होंने पंजाब के गवर्नर हाउस में अपने पिता नवाज शरीफ और अंकल शहबाज शरीफ की मौजूदगी में CM पद की शपथ ली। इस दौरान उनके पास अपनी मां कुल्सुम मरियम की तस्वीर रखी हुई थी।

पढ़ें :- Pakistan : बलूचिस्तान प्रांत में खाई में गिरी बस, 17 तीर्थयात्रियों की मौत

मरियम नवाज प्रांतीय विधानसभा में अपने भाषण में कहा कि यह उनकी अकेली जीत नहीं है। यह मुल्क की हर महिला की जीत है और मुझे उम्मीद है कि यह सिलसिला मेरे बाद भी यूं ही चलता रहेगा।

शपथ के बाद अपने भाषण में पीएमएल-एन की नेता ने कहा कि उन्हें पता है कि पद संभालने के बाद उन्हें काफी चुनौतियों का सामना करना है। उन्होंने कहा कि मेरा काम पार्टी के उन महान नेताओं की विरासत को आगे बढ़ाना है जिन्होंने इस देश को वैश्विक पहचान दिलाई है। उन्होंने कहा , मैंने तय कर लिया है कि मुझे उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन करना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...