HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Peru PM Alberto Ottarola resigns : पेरू के PM अल्बर्टो ओटारोला का इस्तीफा , इस वजह से लिया फैसला

Peru PM Alberto Ottarola resigns : पेरू के PM अल्बर्टो ओटारोला का इस्तीफा , इस वजह से लिया फैसला

पेरू के प्रधान मंत्री अल्बर्टो ओटारोला ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ये बड़ा फैसला इसलिए लिया क्योंकि उनके उपर एक युवा महिला की मदद करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने का आरोप लगा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Peru PM Alberto Ottarola resigns : पेरू के प्रधान मंत्री अल्बर्टो ओटारोला ने  इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ये बड़ा फैसला इसलिए लिया क्योंकि उनके उपर एक युवा महिला की मदद करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने का आरोप लगा है। ओटारोला एक अनुभवी राजनेता और वकील हैं, उन्होंने राष्ट्रपति दीना बोलुअर्ट के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में भी काम किया है।

पढ़ें :- Kuwait Building Fire : विदेश राज्य मंत्री केवी सिंह सहायता और शवों की शीघ्र वापसी की निगरानी के लिए कुवैत पहुंचे

खबरों के अनुसार, पेरू के प्रधान मंत्री अल्बर्टो ओटारोला ने एक महिला को आकर्षक सरकारी अनुबंध हासिल करने में मदद करने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग करने का प्रयास करने के आरोपों पर इस्तीफा दे दिया है। यह घोटाला पिछले सप्ताह तब और बढ़ गया जब पेरू के एक टीवी प्रसारक ने दोनों के बीच हुई बातचीत के ऑडियो क्लिप प्रसारित किए।

खबरों के अनुसार,  इस मामले को लेकर बीते हफ्ता ही टेलीविजन कार्यक्रम पैनोरमा ने 25 वर्षीय याज़िरे पिनेडो नाम की एक महिला के साथ ओटारोला की बातचीत की रिकॉर्डिंग जारी की थी, जो 2021 की है, जब वह कैबिनेट मंत्री थे। इस रिकॉर्डिंग की मदद से ये पता चला कि सरकार के एक प्रशासनिक काम करने के लिए महिला को 14,000 डॉलर के दो कॉन्ट्रैक्ट मिले हैं। एक रिकॉर्डिंग में कथित तौर पर प्रधानमंत्री को महिला से फ्लर्ट करते हुए सुना गया। उन्होंने महिला से कहा कि आप यह भी जानते हैं कि मैं आपसे प्यार करता हूं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...