HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. PTI Barrister Gauhar Khan : पीटीआई का यू-टर्न , बैरिस्टर गौहर खान को फिर बनाया अध्यक्ष

PTI Barrister Gauhar Khan : पीटीआई का यू-टर्न , बैरिस्टर गौहर खान को फिर बनाया अध्यक्ष

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने बैरिस्टर गौहर खान को एक बार फिर पार्टी का अध्यक्ष नामित किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

PTI Barrister Gauhar Khan : जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने बैरिस्टर गौहर खान को एक बार फिर पार्टी का अध्यक्ष नामित किया है। खबरों के अनुसार, पार्टी ने शीर्ष पद के लिए बैरिस्टर अली जफर को नामित करने के अपने फैसले को पलटते हुए एक बार फिर गौहर खान को अपना अध्यक्ष नामित किया है। बीते हफ्ते गौहर खान ने एलान किया कि पार्टी के नए चेयरमैन बैरिस्टर अली जफर होंगे और उन्हीं की देखरेख में 3 मार्च को पार्टी के आंतरिक चुनाव कराए जाएंगे।

पढ़ें :- Houthi drone attack : 24 घंटे के भीतर हूतियों का दूसरा ड्रोन हमला, लाल सागर में जहाज को बनाया निशाना

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के निर्देश पर पिछले साल दिसंबर में हुए अंतर-पार्टी मतदान के बाद 45 वर्षीय बैरिस्टर गौहर को 71 वर्षीय खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया था। इस चुनाव के फैसले को पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने चुनौती दी थी, जिसे बाद में अदालती लड़ाई के बाद रद्द कर दिया गया। इसके बाद, शीर्ष चुनावी निकाय ने पार्टी को उसके प्रतिष्ठित ‘क्रिकेट बल्ले’ चुनाव चिह्न से वंचित कर दिया गया था और गौहर पार्टी प्रमुख नहीं रहे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...