1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Raja Krishnamurthy ‘Chicago Magazine’: राजा कृष्णमूर्ति 50 सबसे शक्तिशाली शिकागोवासियों की सूची में शामिल , ‘शिकागो मैगजीन’ में 24वां स्थान

Raja Krishnamurthy ‘Chicago Magazine’: राजा कृष्णमूर्ति 50 सबसे शक्तिशाली शिकागोवासियों की सूची में शामिल , ‘शिकागो मैगजीन’ में 24वां स्थान

भारतीय-अमेरिकी सांसद  राजा कृष्णमूर्ति को विंडी सिटी की प्रभावशाली शिकागो पत्रिका में 50 सबसे शक्तिशाली शिकागोवासियों की सूची में शामिल किया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Raja Krishnamurthy ‘Chicago Magazine’ :   भारतीय-अमेरिकी सांसद  राजा कृष्णमूर्ति को विंडी सिटी की प्रभावशाली शिकागो पत्रिका में 50 सबसे शक्तिशाली शिकागोवासियों की सूची में शामिल किया गया है। 24वें स्थान पर, कृष्णमूर्ति दक्षिण एशियाई मूल के सर्वोच्च रैंक वाले व्यक्ति हैं। इस सूची में इलिनोइस के गवर्नर जेबी प्रिट्जकर शीर्ष पर हैं और उनके बाद शिकागो के मेयर ब्रैंडन जॉनसन हैं। पत्रिका में यह भी कहा गया है कि वह वर्ष 2026 में अमेरिकी संसद के चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहे हैं। कृष्णमूर्ति (50) देश में विभिन्न मुद्दों की जांच के लिए बनी ‘हाउस ओवरसाइट’ उपसमिति के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

पढ़ें :- Israel Iran War : Air India ने तेल अवीव जाने वाली सभी उड़ानें रोकी ,  खतरे को देखते हुए लिया फैसला

कहा जाता है कि उनकी प्रचार निधि में 1.44 करोड़ अमेरिकी डॉलर हैं जो कि इलिनॉइस के किसी कांग्रेस प्रतिनिधि की तुलना में तीन गुना से अधिक।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...