1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Reliance Jio True 5G अब तक 75 शहरों में पहुंचा, जियो-एयरटेल यूजर्स देखें पूरी लिस्ट

Reliance Jio True 5G अब तक 75 शहरों में पहुंचा, जियो-एयरटेल यूजर्स देखें पूरी लिस्ट

Reliance Jio की True 5G की सेवा अब कुल 75 शहरों शुरू कर चुका है। धीरे-धीरे पूरे भारत में जियो अपना True 5G लॉन्च कर रहा है। शुक्रवार 6 जनवरी तक जियो ने चार और शहरों में अपनी 5G सेवाओं की शुरुआत की। इस लॉन्च के साथ, अब कुल 75 शहरों और कस्बों में जियो 5G नेटवर्क दे रहा है। भारत में 5G के अक्टूबर लॉन्च के बाद से देश में Jio True 5G किन-किन शहरों में मौजूद है, उसकी लिस्ट हम यहां दे रहे है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। Reliance Jio की True 5G की सेवा अब कुल 75 शहरों शुरू कर चुका है। धीरे-धीरे पूरे भारत में जियो अपना True 5G लॉन्च कर रहा है। शुक्रवार 6 जनवरी तक जियो ने चार और शहरों में अपनी 5G सेवाओं की शुरुआत की। इस लॉन्च के साथ, अब कुल 75 शहरों और कस्बों में जियो 5G नेटवर्क दे रहा है। भारत में 5G के अक्टूबर लॉन्च के बाद से देश में Jio True 5G किन-किन शहरों में मौजूद है, उसकी लिस्ट हम यहां दे रहे है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बता दें कि इस लिस्ट में वे सभी स्थान शामिल है 6 जनवरी तक Jio 5G नेटवर्क उपलब्ध था। आपको बता दें कि जियों का नेटवर्क आने के बाद शुरुआती चरण में कुछ सेलेक्टेड यूजर्स को ही Jio 5G का लाभ मिलता है। कम्पनी इन्विटेशन के आधार पर यूजर्स को 5G सर्विस की लिए संदेश भेजती है।

जनवरी 2023 में Jio True 5G
Jio ने 5 जनवरी को भुवनेश्वर और कटक में और 6 जनवरी को जबलपुर, ग्वालियर, लुधियाना और सिलीगुड़ी में अपनी 5G सेवाएं शुरू कीं। Jio ने 7 जनवरी को जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 5G लॉन्च किया है।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

दिसंबर 2023 तक पूरे भारत में Jio 5G
Jio की योजना दिसंबर 2023 के अंत तक भारत के हर शहर और तालुका में अपनी True 5G सेवाओं को लॉन्च करने की है।

जियो वेलकम ऑफर
शहरों में 5G सेवाओं को लॉन्च करने के बाद, जियो ने उपयोगकर्ताओं को Jio वेलकम ऑफर का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया है, ताकि वे बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1Gbps + स्पीड तक असीमित डेटा का मजा उठा सकें।

4G सिम को अपग्रेड करने की जरूरत नहीं

गौरतलब है कि फिलहाल जियो का टू 5G नेटवर्क जियो के 5G ग्राहकों के लिए बिना किसी अतिरिक्त कीमत के उपलब्ध है। हालांकि, उन्हें सर्विस का उपयोग करने के लिए 239 रुपये के न्यूनतम मूल्य के साथ अपने फोन को रिचार्ज करना होगा। इसके अलावा, कंपनी के 4G ग्राहकों को 5G सिम कार्ड में अपग्रेड करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि कंपनी के 4G सिम कार्ड 5G इनेबल हैं।

इन शहरों में Airtel 5G है उपलब्ध

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान

एयरटेल का 5G प्लस अब दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर, वाराणसी, पानीपत, गुरुग्राम, गुवाहाटी, पटना, लखनऊ, शिमला, इंफाल, अहमदाबाद, विजाग, पुणे, इंदौर और भुवनेश्वर में लाइव है। Airtel 5G को कई हवाई अड्डों पर भी तैनात किया गया है, जिसमें बेंगलुरु का केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, पुणे में लोहेगाँव हवाई अड्डा, वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, नागपुर में बाबासाहेब अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा और पटना हवाई अड्डा शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...