1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. देखिये हस्तरेखा में कौन सा है धन का चिन्ह: आपकी हथेली का यह निशान तय करता है कि आप अमीर होंगे या गरीब

देखिये हस्तरेखा में कौन सा है धन का चिन्ह: आपकी हथेली का यह निशान तय करता है कि आप अमीर होंगे या गरीब

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारे हाथों में कुल 4 रेखाएं प्रमुख होती हैं। वे जीवन रेखा, भाग्य रेखा, हृदय रेखा और विवाह रेखा हैं। उनके बारे में और जानें।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अक्सर कहा जाता है कि हाथों और माथे की रेखाएं व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताती हैं। हाथों की रेखाएं यह भी बताती हैं कि आने वाले समय में व्यक्ति के जीवन में क्या होने वाला है। हस्तरेखा विज्ञान विभिन्न प्रकार के संकेतों के आधार पर भविष्य के बारे में बताता है।

पढ़ें :- Holi 2023 Date : भक्त प्रहलाद की याद में होलिका दहन की हुई शुरुआत, जानिए किस दिन खेली जाएगी होली

हाथ में 4 मुख्य पंक्तियाँ

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ में कुल 4 रेखाएं प्रमुख होती हैं। जिसमें जीवन रेखा, भाग्य रेखा, हृदय रेखा और विवाह रेखा शामिल हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हृदय रेखा मन की भावनाओं को बखूबी व्यक्त करती है। इसके साथ ही यह प्रेम, दया, अनिश्चितता और वैवाहिक जीवन के बारे में भी बताता है।

हृदय रेखा बताती है आर्थिक स्थिति

हृदय रेखा आपके आर्थिक जीवन के बारे में भी बताती है। अगर आपकी हृदय रेखा पर V का निशान है तो इसका मतलब है कि आपके भाग्य में बहुत धन है। इसके साथ ही यह निशान भाग्य का भी संकेत माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार अगर ऐसे लोगों के पास अभी पैसा नहीं है तो भविष्य में उनके पास जरूर होगा।

पढ़ें :- Dream secret : भोर में देखे गए स्वप्न सच हो जाते हैं, जानिए सपनों की दुनिया के रहस्य

अगर आपकी उंगलियों के नीचे गहरी खड़ी रेखाएं हैं, तो इसका मतलब यह भी है कि आपकी किस्मत में बहुत सारा पैसा लिखा हुआ है। आपकी रेखा जितनी गहरी और स्पष्ट होगी, आपकी किस्मत उतनी ही बेहतर होगी। वहीं ऐसे लोगों को सफलता भी मिलती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...