1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रोहित शर्मा के समर्थन में उतरे सौरव गांगुली, कप्तानी के मसले पर जानें क्या बोले बीसीसीआई अध्यक्ष

रोहित शर्मा के समर्थन में उतरे सौरव गांगुली, कप्तानी के मसले पर जानें क्या बोले बीसीसीआई अध्यक्ष

विराट कोहली की जगह रोहित को वनडे मैचों का कप्तान बनाये जानें के बाद उठ रहे आलोचना के स्वर के बीच पहली बार बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का बयान सामने आया है। रोहित और विराट के बीच जारी कप्तानी विवाद के बीच बीसीसीआई ने पहली बार इस पर चुप्पी तोड़ी है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने नए कप्तान के रूप में रोहित का खुलकर सपोर्ट किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। विराट कोहली की जगह रोहित को वनडे मैचों का कप्तान बनाये जानें के बाद उठ रहे आलोचना के स्वर के बीच पहली बार बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का बयान सामने आया है। रोहित और विराट के बीच जारी कप्तानी विवाद के बीच बीसीसीआई ने पहली बार इस पर चुप्पी तोड़ी है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली(Saurabh Ganguli) ने नए कप्तान के रूप में रोहित का खुलकर सपोर्ट किया है। आपको बता दें कि बीसीसीआई(BCCI) ने इस सप्ताह की शुरुआत​ में रोहित शर्मा को भारत के फुल टाइम व्हाइट बॉल क्रिकेट टीम का नया कप्तान बनाया है।

पढ़ें :- IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, पहले टेस्ट से जोश हेजलवुड आउट

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित को बुधवार को वनडे कप्तान नियुक्त किया जबकि पिछले महीने पहले ही उन्हें टी20 का कप्तान बनाया गया था। इसके अलावा, रोहित को भारतीय टेस्ट टीम का उप-कप्तान भी चुना गया है, जिन्होंने अजिंक्य रहाणे की जगह ली है। गांगुली ने इस मुद्दे पर बात रखते हुए कहा कि ‘रोहित शर्मा(Rohit Sharma) एक बेहतरीन कप्तान हैं और तभी सेलेक्टर्स ने उन्हें बैक किया है। वो टीम को नई ऊंचाइयों तक जरूर ले जाएंगे।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए उनका रिकॉर्ड जबरदस्त है। उन्होंने पांच खिताब जीते हैं। कुछ साल पहले उन्होंने एशिया कप में टीम की कप्तानी की थी और जीत भी दिलाई थी, जबकि उस टीम में विराट कोहली भी नहीं थे। रोहित ने विराट के बिना भी टीम को जीत दिलाई है और इससे पता चलता है कि टीम कितनी मजबूत है। रोहित ने बड़े टूर्नामेंट्स(Tournaments) में सफलता का स्वाद चखा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...