HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. संयुक्त अरब अमीरात में हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन, एक जून को आईसीसी करेगा फैसला!

संयुक्त अरब अमीरात में हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन, एक जून को आईसीसी करेगा फैसला!

देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच देश में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी होना था। हालंकि, आशंका जताई जा रही है कि अब टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जायेगा। पिछले साल कोरोना संकट के चलते पूरे आईपीएल का आयोजन भी संयुक्त अरब अमीरात में किया गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच देश में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी होना था। हालंकि, आशंका जताई जा रही है कि अब टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जायेगा। पिछले साल कोरोना संकट के चलते पूरे आईपीएल का आयोजन भी संयुक्त अरब अमीरात में किया गया था।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

इसी वजह से यूएई विकल्प के तौर पर उभरा है और आईसीसी एक जून को इस पर फैसला लेगा। आईसीसी के अंतिम निर्णय से पहले बीसीसीआई भारत में कोरोना महामारी की स्थिति का आलकन करेगा।

इसके बाद नौ राज्य क्रिकेट संघों से भी इस पर चर्चा करेगा। पिछले महीने हुई बीसीसीआई की बैठक में अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, नई दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, धर्मशाला और लखनऊ को टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए चुना गया था।

बता दें कि 29 मई को बीसीसीआई की जनरल मीटिंग होने जा रही है। बीसीसीआई ने बैठक इसलिए बुलाई है, क्योंकि एक जून को आईसीसी की बैठक होनी है। भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। इस लिहाज से इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

 

पढ़ें :- सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा का बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है: राहुल गांधी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...