1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. संयुक्त अरब अमीरात में हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन, एक जून को आईसीसी करेगा फैसला!

संयुक्त अरब अमीरात में हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन, एक जून को आईसीसी करेगा फैसला!

देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच देश में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी होना था। हालंकि, आशंका जताई जा रही है कि अब टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जायेगा। पिछले साल कोरोना संकट के चलते पूरे आईपीएल का आयोजन भी संयुक्त अरब अमीरात में किया गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच देश में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी होना था। हालंकि, आशंका जताई जा रही है कि अब टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जायेगा। पिछले साल कोरोना संकट के चलते पूरे आईपीएल का आयोजन भी संयुक्त अरब अमीरात में किया गया था।

पढ़ें :- ICC T20 World Cup 2022 : टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, भारत पाक के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा पहला मैच

इसी वजह से यूएई विकल्प के तौर पर उभरा है और आईसीसी एक जून को इस पर फैसला लेगा। आईसीसी के अंतिम निर्णय से पहले बीसीसीआई भारत में कोरोना महामारी की स्थिति का आलकन करेगा।

इसके बाद नौ राज्य क्रिकेट संघों से भी इस पर चर्चा करेगा। पिछले महीने हुई बीसीसीआई की बैठक में अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, नई दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, धर्मशाला और लखनऊ को टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए चुना गया था।

बता दें कि 29 मई को बीसीसीआई की जनरल मीटिंग होने जा रही है। बीसीसीआई ने बैठक इसलिए बुलाई है, क्योंकि एक जून को आईसीसी की बैठक होनी है। भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। इस लिहाज से इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

 

पढ़ें :- T20 WC : नॉकआउट मैचों में न्यूजीलैंड के खराब रिकॉर्ड पर टिका है टीम इंडिया की उम्मीदों का टिकट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...