1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. TAGG लिबर्टी प्रो ईयरबड्स: लीजिये बजट के अंदर वायरलेस ईयरबड्स का अनुभव

TAGG लिबर्टी प्रो ईयरबड्स: लीजिये बजट के अंदर वायरलेस ईयरबड्स का अनुभव

TAGG लिबर्टी प्रो ईयरबड्स की कीमत 1,199 है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

TAGG लिबर्टी बड्स बाजार में 1,199 रुपये की कीमत में उपलब्ध हैं। TWS ईयरबड्स दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन- मैट ब्लैक और पियानो व्हाइट में उपलब्ध हैं और कोई भी इसे प्रमुख ई-कॉमर्स पोर्टल्स के माध्यम से खरीद सकता है।

पढ़ें :- VIVO T2X अच्छे स्पेक्स और कम कीमत के साथ 6 जून को होगी लॉन्च

ईयरबड सामान्य दिखता है, और निर्मित गुणवत्ता ठीक है। ईयरबड्स के प्लास्टिक कवर की बिल्ड क्वालिटी ठीक है। ईयरबड्स स्मार्टफोन से आसानी से जुड़ सकते हैं और यह किसी भी कान में आसानी से फिट हो जाता है डिवाइस मैट लुक के साथ वायरलेस ईयरबड्स और चार्जिंग केस से लैस है। हमने पियानो व्हाइट ईयरबड्स पर अपना हाथ रखा और वे शालीनता से अच्छे और कंपनी के साथ ले जाने के लिए दिखते हैं।

निर्दिष्टीकरण और वितरण

ईयरबड्स तीन इन-बिल्ट इक्वलाइज़र प्रदान करते हैं जिन्हें 3 टैप में बदला जा सकता है। कंपनी का दावा है कि ईयरबड्स एक निर्बाध गेमिंग अनुभव के लिए 45-एमएस विलंबता समय प्रदान करते हैं। एक बार पेयर करने के बाद डिवाइस किसी भी डिवाइस से आसानी से कनेक्ट हो जाता है। मैं अपने ईयरबड्स को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर स्विच करने में सक्षम था, और यह बिना किसी असुविधा के आसानी से और तेजी से जोड़ा गया।

कॉल क्वालिटी और नॉइज़ कैंसिलेशन

पढ़ें :- 5 Google मानचित्र ट्रिक्स जो आपको अपने ड्राइविंग अनुभव को आसान बनाने के लिए अवश्य जानना चाहिए

ब्लूटूथ 5.1वी के साथ, ईयरबड 4 माइक के साथ आते हैं और क्रिस्टल क्लियर वॉयस क्वालिटी के लिए बैकग्राउंड नॉइज़ कैंसिलेशन की सुविधा देते हैं। दुर्भाग्य से, समीक्षा के लिए मुझे जो उपकरण मिला, वह शोर रद्दीकरण सुविधा का ठीक से समर्थन नहीं करता था

म्यूजिकल प्ले एक्सपीरियंस

साथ ही संगीत प्रेमियों के लिए, डिवाइस एक बार चार्ज करने में लगभग 3.5 घंटे से 4 घंटे तक लगातार खेलने का अनुभव देने के लिए पर्याप्त है। लेकिन दुर्भाग्य से, एक चिंता है कि संगीत खेलने के अनुभव की गुणवत्ता भी औसत है क्योंकि उच्च बास ध्वनि न्याय नहीं कर सकती है। कंपनी का दावा है कि ईयरबड्स में बेहतर बास के लिए 10 मिमी का ड्राइवर होता है लेकिन मुझे वास्तव में लगा कि यह डिवाइस में गायब है। यूजर ईयरबड्स पर टैप करके म्यूजिक को आसानी से पॉज और प्ले कर सकता है।

इसकी अधिक सराहना नहीं कर सकते, क्योंकि विभिन्न ब्रांडों जैसे boAt और अधिक के विकल्प हैं जो लगभग समान मूल्य बैंड के तहत एक अच्छा संगीत अनुभव प्रदान करते हैं।

बैटरी की आयु

पढ़ें :- 3डी अवतार अब भारत में मेटा, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर उपलब्ध

केस चार्जर के साथ भी इस्तेमाल करने पर ईयरबड्स केस कुल 30 घंटे के प्लेटाइम के साथ आता है। यह आगे बॉक्स में टाइप सी चार्जिंग कॉर्ड के साथ आता है और डिवाइस को काफी तेजी से चार्ज करने में सक्षम बनाता है।

ईयरबड्स का प्लेबैक समय 5 मिनट चार्ज करने के साथ 75 मिनट है और यह वास्तव में तब काम आया जब हमने इसका परीक्षण किया।

अनुकूलता

TAGG लिबर्टी प्रो ईयरबड्स IOS और Android दोनों के साथ संगत हैं और इन्हें आसानी से डिवाइस से जोड़ा जा सकता है। मैंने इसे OS दोनों के साथ इस्तेमाल किया और डिवाइस को कनेक्ट होने में बस दूसरी बार लगा। साथ ही, यदि किसी को डिवाइस को सीधे कनेक्ट करने की आवश्यकता है, तो उपयोगकर्ता को ईयरबड्स को केस से बाहर निकालना होगा और उन्हें कानों में डालना होगा, और यदि मोबाइल का ब्लूटूथ चालू है, तो डिवाइस डिवाइस से स्वचालित रूप से और बिना किसी परेशानी के कनेक्ट हो जाएगा। साथ ही ईयरबड्स को टच करके कॉल रिसीव और रिजेक्ट किया जा सकता है

निष्कर्ष

कुल मिलाकर, TAGG लिबर्टी प्रो ईयरबड्स बजटीय ईयरबड्स हैं जो बाजार के खिलाड़ियों जैसे boAt, bose, Ambrane, JBL और अधिक के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं जो समान मूल्य बिंदुओं पर ईयरबड पेश कर रहे हैं।

पढ़ें :- लंबी रील बनाने के लिए इंस्टाग्राम 1 मिनट म्यूजिक ट्रैक भारत में लॉन्च

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...