HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Taliban decree :  तालिबान का नया फरमान – व्यभिचार करने वाली महिलाओं की पत्थर मारकर की जाएगी हत्या

Taliban decree :  तालिबान का नया फरमान – व्यभिचार करने वाली महिलाओं की पत्थर मारकर की जाएगी हत्या

अफ़ग़ानिस्तान में महिलाओं की दशा दिनों दिन और भी बदतर होने की आशंका है। तालिबान ने कहा है कि वो व्यभिचार (पति से अलग किसी व्यक्ति से संबंध बनाना) करने वाली महिलाओं को सार्वजनिक रूप से कोड़े मारेगा और उनकी पत्थर मारकर हत्या कर दी जाएगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Taliban decree: अफ़ग़ानिस्तान में महिलाओं की दशा दिनों दिन और भी बदतर होने की आशंका है। तालिबान ने कहा है कि वो व्यभिचार (पति से अलग किसी व्यक्ति से संबंध बनाना) करने वाली महिलाओं को सार्वजनिक रूप से कोड़े मारेगा और उनकी पत्थर मारकर हत्या कर दी जाएगी।

पढ़ें :- Taliban attack on Pakistan : तालिबान ने पाकिस्तान पर किया पलटवार, बमबारी कर सैन्य चौकियों कीं तबाह

खबरों के अनुसार, तालिबान प्रमुख मुल्ला हिबतुल्लाह अखुंदजादा ने सरकारी टीवी पर जारी एक संदेश में ये बात कही है। इसके साथ ही अखुंदजादा ने घोषणा की है कि पश्चिमी लोकतंत्र के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। तालिबान द्वारा संचालित राज्य मीडिया द्वारा जारी संदेश में, उन्होंने पश्चिम को संबोधित करते हुए कहा, “हम जल्द ही व्यभिचार के लिए सजा लागू करेंगे। हम महिलाओं को सरेआम कोड़े मारेंगे। हम उन्हें सरेआम पत्थरों से मार-मार कर मार डालेंगे। ये सब आपके लोकतंत्र के खिलाफ हैं, लेकिन हम जारी रखेंगे।’

अखुंदजादा ने कहा, “हम पश्चिमी लोगों से कहते हैं कि हमने आपके खिलाफ 20 साल तक लड़ाई लड़ी और हम आपके खिलाफ 20 या उससे भी अधिक सालों तक लड़ेंगे। यह खत्म नहीं हुआ। जब आप यहां से चले गए तो इसका मतलब ये नहीं कि अब हम सिर्फ बैठ कर चाय पियेंगे। हम इस धरती पर शरिया लाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...