1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. टाटा अल्ट्रोज आई टूरबों ने लॉच की नई कार, जानें कितनी है कीमत

टाटा अल्ट्रोज आई टूरबों ने लॉच की नई कार, जानें कितनी है कीमत

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली: टाटा ने अपनी नई कार लॉच की है। टाटा ने ये कार टाटा अल्ट्रोज आई टूरबो के नाम से लॉच किया है। आज से ये कार भारत के बाजारों में उपल्बध होगी। अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज को कंपनी ने इंटेलिजेंट रियल टाइम असिस्ट तकनीक के साथ लॉच किया है। इस ऐप के मदद से आप 27 फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं।

पढ़ें :- होंडा अमेज इंडिया (Honda Amaze India)18 अगस्त को लॉन्च

इस तकनीक के जरिए कार अंग्रेजी और हिन्दी के साथ-साथ हिंग्लिश में भी कमांड समझती है। भारत के बाजार में इस कार की कीमत 7.73 लाख रूपये के करीब है। इस कार में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड बीएस सिक्स पेट्रोल इंजन है जो 5500 आरपीएम पर 110 पीएस का पावर देगा। अल्ट्रोज के रेगुलर मॉडल की तुलना में नए वेरिएंट में ग्राहकों को 28 फीसदी ज्यादा पावर और 24 फीसदी ज्यादा टॉर्क मिलेगा। इस कार में 5 स्पीड गियर बाक्स बतौर स्टैण्डर्ड दिया गया है।

इस कार को नया हार्बर ब्लू कलर विकल्प दिया गया है। कंपनी ने बताया है कि यह कार महज 11.9 सेकेण्ड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। अल्ट्रोज कार के इंटीरियर्स की बात करें तो इसमें एक एक्सप्रेस कूल फीचर दिया गया है, जो कार केबिन को तेजी से कूल कर सकता है। कार के अन्य फीचर्स कि बात करें तो कार में ऑटोमेटिक हैडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्सए एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 7 इंच टचस्क्रीन इटेनमेंन्फोट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोलए वियरेबल की पुश स्टार्ट.स्टॉप बटन आदि शामिल हैं।

 

पढ़ें :- स्वतंत्रता दिवस 2021 पर लॉन्च किया जाएगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter)
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...