1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. सभी कारों की चमक इस गाड़ी के आगे पड़ गई फीकी, लोग जमकर खरीद रहे Hyundai की यह SUV

सभी कारों की चमक इस गाड़ी के आगे पड़ गई फीकी, लोग जमकर खरीद रहे Hyundai की यह SUV

वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की एसयूवी 'क्रेटा' लोगो को खूब भा रही है। क्रेटा के दमदार परफॉर्मेंस के चलते ही ह्युंडई (Hyundai) ने साल 2021 में भारत के प्रीमियर SUV ब्रांड के रूप में अपनी मार्केट लीडरशिप पोजिशन बनाए रखी है। कंपनी ने कहा है कि Hyundai लगातार दूसरे साल भारत का सबसे पसंदीदा SUV ब्रांड रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की एसयूवी ‘क्रेटा'(Creta) लोगो को खूब भा रही है। क्रेटा के दमदार परफॉर्मेंस के चलते ही ह्युंडई (Hyundai) ने साल 2021 में भारत के प्रीमियर SUV ब्रांड के रूप में अपनी मार्केट लीडरशिप पोजिशन बनाए रखी है। कंपनी ने कहा है कि Hyundai लगातार दूसरे साल भारत का सबसे पसंदीदा SUV ब्रांड रहा है। साल 2021 में एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा टॉप पर रही है, इसकी सेल 1,25,437 यूनिट्स की रही है।

पढ़ें :- Citroen C5 Aircross अब 98,000 रुपये तक महंगा

क्रेटा की बिक्री बड़े पैमाने पर हो रही है। वहीं, मार्च 2020 में अपने लॉन्च के बाद से फेसलिफ्ट क्रेटा (Facelift Creta) की सेल्स 2,15,000 यूनिट्स से ज्यादा रही है। क्रेटा, इंडियन मार्केट में साल 2015 में लॉन्च हुई थी। तब से लेकर इसकी 6 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। ह्युंडई इंडिया ने पिछले 5 साल में इंडियन मार्केट में 8.34 लाख SUV बेची हैं। SUV सेगमेंट में ह्युंडई की सफलता में Venue का भी अहम रोल रहा है। वेन्यू, मई 2019 में इंडियन मार्केट में लॉन्च हुई थी और अब तक इसकी 2.60 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। साल 2021 में ही 1.08 लाख से ज्यादा वेन्यू की बिक्री हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...