1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: वो 26 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल के शुरुआती चरण से रहेंगे बाहर, जानें कौन

IPL 2022: वो 26 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल के शुरुआती चरण से रहेंगे बाहर, जानें कौन

आईपीएल लीग का 15वां सीजन इस बार बड़ा ही धमाकेदार होने वाला है क्योंकि इसमें 10 टीमें भाग ले रही है। 26 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल 2022 से पहले लीग के फ्रेंचाइजियों के लिए एक बुरी खबर है। हालांकि सीजन के शुरू होने से पहले ही ऐसी खबरें आ रही है करीब 26 विदेशी खिलाड़ी शुरुआती कुछ मुकाबलों में अपनी अपनी टीमों के लिए नहीं खेल पाएंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल लीग का 15वां सीजन इस बार बड़ा ही धमाकेदार होने वाला है क्योंकि इसमें 10 टीमें भाग ले रही है। 26 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल 2022 से पहले लीग के फ्रेंचाइजियों के लिए एक बुरी खबर है। हालांकि सीजन के शुरू होने से पहले ही ऐसी खबरें आ रही है करीब 26 विदेशी खिलाड़ी शुरुआती कुछ मुकाबलों में अपनी अपनी टीमों के लिए नहीं खेल पाएंगे। खबरों की मानें तो आईपीएल 2022 के समय तीन सीरीज खेली जानी है और इस वजह से करीब 26 विदेशी खिलाड़ी अपनी टीमों के पहले कुछ मैच में नहीं खेल पाएंगे।

पढ़ें :- Ravi Shastri : रवि शास्त्री फिर से नहीं बनना चाहते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

इन खिलाड़ियों में दिल्ली कैपिटल्स में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वॉर्नर 30 मार्च को शेन वॉर्न के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद 5 अप्रैल तक भारत आएंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स में मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, मार्क वुड और क्विंटन डिकॉक जैसे विदेशी खिलाड़ी हैं और वे अपनी नेशनल टीमों के लिए खेलने के बाद ही आईपीएल में लौटेंगे।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के बाद टीम से जुड़ेंगे। इसके अलावा दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स में एरॉन फिंच और पैट कमिंस पाकिस्तान के खिलाफ 5 अप्रैल को सीरीज खत्म होने के बाद टीम से जुड़ेंगे। पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के रासी वेन डेर डुसेन की कमी खलेगी, जो शुरुआती पांच मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल सीन एबॉट, मार्को यानसेन और एडेन मार्करम भी आईपीएल के पहले हफ्ते में टीम के साथ नहीं होंगे। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहरेनडॉर्फ और जोश हेजलवुड भी शुरुआत​ मुकाबलों में टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे।

पढ़ें :- जानें किस क्रिकेटर ने कहा, शर्म की बात है दिल्ली की टीम के लिए की वो आइपीएल 2022 के प्ले आफ में जगह नहीं बना सकी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...