1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ‘हिंसा का खेला’ पर बोलीं ममता बनर्जी, त्रिपुरा के सीएम की हिम्मत नहीं, अमित शाह करा रहे हैं हमले

‘हिंसा का खेला’ पर बोलीं ममता बनर्जी, त्रिपुरा के सीएम की हिम्मत नहीं, अमित शाह करा रहे हैं हमले

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के दौरान बीजेपी(BJP )और टीएमसी( TMC)के बीच छिड़ी जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। अब ये जंग त्रिपुरा (Tripura) में भी शुरू हो गई है। बीते रविवार को त्रिपुरा में अपने भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हुए हमले के लिए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सीधे केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) को जिम्मेदार ठहराया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के दौरान बीजेपी(BJP )और टीएमसी( TMC)के बीच छिड़ी जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। अब ये जंग त्रिपुरा (Tripura) में भी शुरू हो गई है। बीते रविवार को त्रिपुरा में अपने भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हुए हमले के लिए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सीधे केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) को जिम्मेदार ठहराया है। ममता बनर्जी ने कहा कि कोलकाता में सोमवार को त्रिपुरा में हुई घटना में घायल टीएमसी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि त्रिपुरा, असम और यूपी समेत जहां भी बीजेपी को सत्ता मिली है। उन्होंने कहा​ कि इन राज्यों में वहां अराजकता का शासन(Rule Of Anarchy ) है। ममता बनर्जी ने कहा कि हम अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) और पार्टी कार्यकर्ताओं पर त्रिपुरा में हुए हमले की निंदा करते हैं।

पढ़ें :- सुरक्षाबल लोगों को सुरक्षा के नाम पर जान बूझकर परेशान न करें : Mamata Banerjee

ममता ने कहा कि इस हमले में सुदीप और जया घायल हो गए हैं। वे छात्र हैं और त्रिपुरा गए थे। उनके सिर पर चोटें आई हैं। दुख की बात यह है कि ये हमले उस वक्त हुए, जब पुलिस वहां मौजूद थी। इसके बाद भी कोई मेडिकल सुविधा नहीं दी गई। इसकी बजाय उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया गया और एक गिलास पानी भी नहीं दिया गया। ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि इन हिंसक घटनाओं के बाद भी मैं पीछे नहीं हटूंगी। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी जहां भी सत्ता में है। वहां दिनदहाड़े टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले (Attack on TMC workers) किए जा रहे हैं। इसके बाद भी पुलिस और प्रशासन की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

ममता बनर्जी ने कहा कि इस तरह के हमले केंद्रीय गृह मंत्री के सक्रिय समर्थन के बिना नहीं किए जा सकते। इन हमलों के पीछे वही हैं। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा पुलिस की मौजूदगी में हमले हुए है और वह मूकदर्शक बनी रही। त्रिपुरा के सीएम की इतनी क्षमता नहीं है कि वे इस तरह के हमले करवा सकें। ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक के काफिले पर त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में लाठी-डंडों से लैस कुछ लोगों ने हमला बोल दिया था। टीएमसी का आरोप है कि हमला करने वाले बीजेपी के कार्यकर्ता थे। बता दें कि अभिषेक बनर्जी त्रिपुरा विधानसभा चुनावों (Tripura assembly elections) के मद्देनजर तैयारियों के लिए अगरतला पहुंचे थे। इस दौरान अभिषेक बनर्जी ने राज्य के टीएमसी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके साथ ही पार्टी के विस्तार की योजना पर बात की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...