1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: गन्ना पेराई सत्र आधा बीत चुका लेकिन मूल्य घोषित नहीं हुए, रालोद अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा पत्र

UP News: गन्ना पेराई सत्र आधा बीत चुका लेकिन मूल्य घोषित नहीं हुए, रालोद अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा पत्र

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chowdhary) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) को पत्र लिखा है। उन्होंने गन्ना मूल्य घोषित किए जाने की मांग की है। अपने पत्र में जयंत चौधरी ने लिखा है कि गन्ने का आधा पेराई सत्र बीत चुका है। सराकर ने अब तक मूल्य की घोषणा नहीं की है। ऐसी स्थिति में किसान बिना मूल्य जाने ही गन्ना आपूर्ति के लिए मजबूर हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News: राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chowdhary) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) को पत्र लिखा है। उन्होंने गन्ना मूल्य घोषित किए जाने की मांग की है। अपने पत्र में जयंत चौधरी ने लिखा है कि गन्ने का आधा पेराई सत्र बीत चुका है। सराकर ने अब तक मूल्य की घोषणा नहीं की है। ऐसी स्थिति में किसान बिना मूल्य जाने ही गन्ना आपूर्ति के लिए मजबूर हैं।

पढ़ें :- धर्म की आड़ में जो अपमानजनक टिप्पणियां महिलाओं व शुद्र समाज को की जाती हैं उसका दर्द वो ही समझते हैं: स्वामी प्रसाद मौर्य

साथ ही लिखा है कि, जब यूपी में विधान सभा चुनाव आसन्न थे तब आपके नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने गन्ना पेराई सत्र के लिए 26 दिसंबर 2021 को गन्ने का मूल्य घोषित कर दिया था।

उस समय अदालत के आदेश के साथ ही भाजपा सरकार ने भी गन्ना मूल्य का भुगतान 14 दिन में करने और विलंब होने पर ब्याज के साथ भुगतान करने की घोषणा की थी लेकिन, किसान के इस मूल अधिकार के प्रति प्रदेश सरकार की प्रतिबद्घता कमजोर प्रतीत हो रही है। उन्होंने कहा कि मूल्य घोषित न होने से गन्ना किसान बहुत दुखी हैं। अत: जल्द ही मूल्य घोषित करें।

पढ़ें :- UP News: एसपी आवास पर तैनात सिपाही ने खुद को गोली मारकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...