1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Vastu Tips : घर में कलह न हो इसके लिए घर के सभी दरवाजे खिड़कियों के कब्जों में तेल डाल दीजिए ,जानिए वास्तु शास्त्र के नियम

Vastu Tips : घर में कलह न हो इसके लिए घर के सभी दरवाजे खिड़कियों के कब्जों में तेल डाल दीजिए ,जानिए वास्तु शास्त्र के नियम

जीवन में घर बनाने लालसा सभी के अंदर होती है। कामकाज के वक्त बाहर कितना भी तनाव हो लेकिन घर पहुंचते ही तनाव दूर हो जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Vastu Tips : जीवन में घर बनाने लालसा सभी के अंदर होती है। कामकाज के वक्त बाहर कितना भी तनाव हो लेकिन घर पहुंचते ही तनाव दूर हो जाता है। कुछ लोगों के साथ इसके विपरीत होता है। कुछ लोग बाहर की दुनिया से जैसे घर में प्रवेश करते है उनकों तनाव होने लगता है। घर का वातावरण सुखमय होना चाहिए। लेकिन कुछ वास्तु दोष के कारण घर की सुख् शांति ख्ंडित रहती है। घर की कलह किचकिच से गृहस्वामी का मन घर में नहीं लगता है। आइये जानते है वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के कलह को दूर करने के क्या उपाय है।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष सप्तमी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

1.घर में कलह न हो इसके लिए घर के सभी दरवाजे खिड़कियों के कब्जों में तेल डाल दीजिए।
2.खुले स्थान पर झाड़ू रखना अपशकुन माना जाता है।
3.वास्तु के अनुसार कोर्ट से संबंधित सभी महत्वपूर्ण फाइलों को ईशान कोण में रखें। ईशान कोण ईश्वर की पूजा के लिए अत्यंत उत्तम होता है।
4.पुराने व जंग लगे लोहे को घर में रखना अशुभ है। घर में लोहे का सामान साफ करके रखें।
5.घर के भीतर कलह का वास न हो इसके लिए घर के सभी दरवाजे और खिड़की आदि के कब्जों में तेल डाल दीजिए 6.अन्यथा घर के सदस्यों में हर समय किसी न किसी बात को लेकर झगड़े होते रहेंगे।
7.वास्तु के अनुसार घर में टी.वी. को अग्नि कोण में रखना चाहिए।
8.घर की शांति व्यवस्था लिए घर में हरे-भरे तथा फूलदार पौधे रखें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...